Wednesday , September 19 2018

अब हिंदी फिल्मों में खुल्लम खुल्ला दिखेंगे सेक्स सीन

नई दिल्ली, 09 अप्रैल: जी हां, हिंदी फिल्मों के फैन अब सेंसर किए गए सीन को भी देख सकेंगे। सेंसर बोर्ड ने सिनेमा के 100 साल होने के मौके पर मुंबई में एक ऐसे फिल्म फेस्टिवल के इनइकाद का फैसला किया है जिसमें पिछले 60 साल के दौरान सेंसर कर फिल्

नई दिल्ली, 09 अप्रैल: जी हां, हिंदी फिल्मों के फैन अब सेंसर किए गए सीन को भी देख सकेंगे। सेंसर बोर्ड ने सिनेमा के 100 साल होने के मौके पर मुंबई में एक ऐसे फिल्म फेस्टिवल के इनइकाद का फैसला किया है जिसमें पिछले 60 साल के दौरान सेंसर कर फिल्मों से हटाए गए सीन को दिखाया जाएगा।

बोर्ड के आफीसर इन दिनों फिल्मों के कटे हुए सीन को इकट्ठा कर रहे हैं। अक्सर कई फिल्मों से सेक्स सीन, लिप लॉक, तशद्दुद और कई सारी चीजों पर सेंसर बोर्ड की कैंची चल जाती है।

इन सीन की वजह से फिल्म सुर्खियों में तो आ जाती है, लेकिन सामईन को वह सीन देखने को नहीं मिलते, जिसके वजह से वह हताश हो जाते है। पर अब सामईन के लिए खुशखबरी है… अब हुकूमत ए हिंद खुद ऐसा फेस्टिवल मुनाकिद करने जा रही है, जिसमें फिल्मों के वह सीन होंगे, जो सेंसर बोर्ड काट देता है। इसे नाम दिया गया है, कट अनकट फेस्टिवल।

25 से 30 अप्रैल तक मुनाकिद होने वाले इस फेस्टिवल में स्क्रीन पर दिखाए जाने वाले सेक्स, नंगापन, आइटम नंबर, मज़हब और तशद्दुद पर बहस भी होगी। इस फेस्टिवल में अनुराग कश्यप की फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर जैसी फिल्मों में दिखाई जाने वाली तशद्दुद और गाली गलौच पर भी चर्चा होगी।

इसके अलावा साल 1933 में बनी क्लासिक फिल्म कर्मा भी दिखाई जाएगी। फिल्म कर्मा की स्क्रीनिंग के पीछे मकसद यह है कि फिल्मों में एडल्ट सीन के तारीख पता चल सके।

मज़हब पर बनी यश चोपड़ा की फिल्म धर्मपुत्र की भी स्क्रीनिंग होगी। मिनिस्ट्री आफ इंफार्मेशन ऐंड ब्रोडकास्टींग की तरफ से मुनाकिद इस फेस्टिवल में फिल्मों के पोस्टरों की नुमाइश भी लगाई जाएगी।

इसके अलावा स्टूडेंट फिल्म फेस्टिवल मनाया जाएगा और कॉलेज कैंपस में रेयर फिल्में दिखाई जाएंगी जिनमें कुछ साइलेंट फिल्में भी होंगी।

अप्रैल से लेकर मई तक चलने वाला यह फेस्टिवल सेंट्रल बॉर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन, फिल्म डिवीजन, नेशनल फिल्म आर्काइव ऑफ इंडिया और फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की तआउन ( मदद/Contributions) से मुनाकिद हो रहा है।

TOPPOPULARRECENT