Tuesday , July 17 2018

अब 29 तक भरा जा सकेगा बीएड फॉर्म

जमशेदपुर : कोल्हान यूनिवर्सिटी के कॉलेजों में बीएड में एडमिशन के लिए फॉर्म भरने की तारीख बढ़ा दी गयी है। अब उम्मीदवार 29 अक्तूबर तक दरख्वास्त कर सकेंगे। साबिक़ में दरख्वास्त की आखरी तारीख 25 अक्तूबर तक तय की गयी थी। पीर को दरख्वास्त तारीख बढ़ाये जाने की एलान की गयी। गौरतलब हो कि इस बार बीएड में एडिमशन के लिए अॉनलाइन फॉर्म भरा जा रहा है। तकनीकी वजूहात से फॉर्म भरने में उम्मीदवारों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

हालत ऐसे थे कि फॉर्म डाउनलोड होने में तीन दिन लग रहे थे। इस वजह कई उम्मीदवार फॉर्म नहीं भर सके, इस खबर को अखबार ने शाया किया। इसके बाद कोल्हान यूनिवर्सिटी ने दरख्वास्त की तारीख बढ़ाने की एलान की।

कोल्हान यूनिवर्सिटी में बीएड की पढ़ाई के लिए असातीजा की बहाली होनी है, लेकिन पंचायत इंतिख़ाब को लेकर ज़ाब्ता एखलाक कानून लगा दी गयी है। बीएड असातीजा की बहाली को लेकर 31 अक्तूबर तक की मुद्दत एनसीटीइ ने यूनिवर्सिटी इंतेजामिया को दी थी। इस वजह से केयू की तरफ से रियासती एलेक्शन कमीशन से असातीजा की बहाली का हुक्म देने की मुतालिबात की गयी थी, लेकिन पीर तक कमीशन की तरफ से केयू को इस सिलसिले में कोई हुक्म नहीं मिला था। हालांकि कोल्हान यूनिवर्सिटी इंतेजामिया ने रियासत में ज़ाब्ता एखलाक कानून लागू होने की जानकारी एनसीटीइ को दी है। फिलहाल एनसीटीइ का हुक्म का इंतजार किया जा रहा है।

बीएड में दाखिले के लिए फॉर्म भरने की तारीख बढ़ा कर 29 तक कर दी गयी है। बीएड के असातीजा की बहाली को लेकर रियासती एलेक्शन कमीशन की तरफ से हरी झंडी फिलहाल नहीं मिली है। इसकी जानकारी एनसीटीइ को दी गयी है।
डॉ आरपीपी सिंह, वीसी, कोल्हान यूनिवर्सिटी

 

 

TOPPOPULARRECENT