अब ED ज्वाइंट डायरेक्टर राजेश्वर सिंह 3 महीने की छुट्टी पर गए, बताई ये वजह

अब ED ज्वाइंट डायरेक्टर राजेश्वर सिंह 3 महीने की छुट्टी पर गए, बताई ये वजह
Click for full image

2जी घोटाले की जांच कर रहे ईडी (ED) के ज्वाइंट डायरेक्टर राजेश्वर सिंह तीन महीने की छुट्टी पर चले गए हैं। इसके पीछ कारण यह दिया गया है कि, वह लॉ की कोई खास पढ़ाई करने के लिए तीन माह के अवकाश पर जा रहे हैं। बता दें कि, बीजेपी सांसद सुब्रहमण्यम स्वामी ने पिछले सप्ताह दावा किया था कि सीबीआई विवाद में शामिल लोग प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारी राजेश्वर सिंह को निलंबित करने वाले हैं।

राजेश्वर सिंह तीन महीने की छुट्टी को लेकर कई तरह की कयासबाजी शुरू हो गई है। बता दें पिछले सप्ताह राजेश्वर सिंह ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के खिलाफ मनी लॉड्रिंग के एक मामले में चार्जशीट फाइल की थी। पूर्व ईडी निदेशक करनाल सिंह ने राजेश्वर सिंह की छुट्टी को मंजूरी दी थी। उन्होंने एलएलएम (कानून में परास्नातक) में एक कोर्स के लिए तीन महीने की छुट्टी ली थी।

राजेश्वर सिंह की छुट्टी कोर्स कंपलीट होने के लिए मंजूर की गई है। बता दें एएलएम दो साल का कोर्स है, इस हिसाब से उनकी दो साल की छुट्टी को मंजूर किया गया है। अधिकारियों ने कहा कि राजेश्वर ने हाल ही में एलएलबी पूरी की है।

जिसके बाद उन्होंने 3-4 महीने पहले अपना छुट्टी आवेदन भेजा था, लेकिन उन्हें कोर्स करने की इजाजत नहीं मिल पाई थी क्योंकि पी चिदंबरम के और उनके बेटे कार्ति के खिलाफ एयरसेल-मैक्सिस मामले में चार्ज शीट समेत कुछ अन्य महत्वपूर्ण मामले लंबित थे। अधिकारी ने बताया कि, राजेश्वर सिंह के छुट्टी के आदेश इस बात को भी शामिल किया गया है कि, वह एक ज्वाइंट डायरेक्टर रैंक के अधिकारी है, जब भी जांच में साहयता के लिए और कोर्ट ट्रायल में उनकी आवश्यकता होगी, तब उन्हें उपस्थित होना होगा। चाहे वो 2जी स्पेक्ट्रम का मामला हो या फिर एयरसेल मेक्सिस मनी लॉन्ड्रिंग केस हो।

Top Stories