Wednesday , December 13 2017

अब WhatsApp में दोस्तों कि लाइव ट्रैकिंग कर सकते हैं, वैसे ही जैसे कैब के ऐप में होता है.

WhatsApp का वो फीचर तो याद ही होगा जिससे हम दोस्तों को अपनी लोकेशन भेज सकते हैं लेकिन अब कंपनी इससे एक कदम आगे बढ़ने की तैयारी में है. आने वाले दिनों में मुमकिन है कि आप दोस्तों कि लाइव ट्रैकिंग कर सकते हैं, वैसे ही जैसे कैब क के ऐप में होता है.

एंड्राइड और ios के बिटा वर्जन में WhatsApp एक टेस्टिंग कर रही है जिसके तहत आप चाहें तो अपनी लोकेशन किसी दूसरे को ट्रैक करने के लिए भेज सकते हैं. फर्ज किजिए आप कहीं जा रहे हैं और आप चाहते हैं कि आपका रास्ता ट्रैक किया जाए तो आप अपनी लोकेशन किसी से शेयर कर सकते हैं. जिससे शेयर करेंगे वो आप पर पल-पल नजर रख सकेगा.

लोकेशन ट्रैकिंग के अलावा WhatsApp अपने बीटा वर्जन में स्टेटस इंडीकेटर नाम के फीचर की भी टेस्टिंग कर रहा है. लीक हुए एक स्क्रीनशॉट में स्टेटस नाम का एक नया टैब दिख रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक इस फीचर में अगर आपके कॉन्टैक्ट में किसी ने स्टेटस बदला तो अब आपको नोटिफिकेशन आ जाएगा. जो कि पहले संभव नहीं था .

दरअसल WhatsApp फेसबुक अधिग्रहित कंपनी है तो जाहिर सी बात है कि फेसबुक के कुछ फीचर व्हाट्सऐप में ऐड किए जाएंगे. लेकिन अगर ऐसा हुआ तो हो सकता है कि आपका WhatsApp नोटिफिकेशन से भर जाए और आप परेशान होने लगें.

TOPPOPULARRECENT