अभिनंदन को वापस नहीं करने पर हमने पाकिस्तान को परिणाम भुगतने की चेतावनी दी थी : पीएम मोदी

अभिनंदन को वापस नहीं करने पर हमने पाकिस्तान को परिणाम भुगतने की चेतावनी दी थी : पीएम मोदी

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी अपने गृह राज्य गुजरात में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए रविवार को कहा कि उन्होंने भारतीय वायु सेना के पायलट अभिनंदन को वापस नहीं करने पर पाकिस्तान को परिणामों भुगतने की चेतावनी दी थी।

बता दें कि बालाकोट में JeM आतंकी शिविरों में भारतीय वायु सेना द्वारा किए गए हवाई हमले के बाद, पाकिस्तान वायु सेना (PAF) के विमानों ने भारतीय वायु सेना पर मिसाइलों को लॉन्च करने के लिए बॉर्डर पार कर लिया था, आगामी हवाई युद्ध में, एक IAF मिग- विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान द्वारा पायलट किए गए 21 बाइसन विमानों को पीएएफ द्वारा गोली मार दी गई, जबकि वह घुसपैठ करने वाले विमानों को रोकने की कोशिश कर रहा था।

हालांकि उन्होंने पीएएफ के एक एफ -16 को मार गिराया लेकिन उन्होंने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के अंदर गिरा। अभिनंदन को फिर पाकिस्तानी सेना ने पकड़ लिया और एक मार्च को भारत को सौंप दिया।

इस घटना के बारे में बात करते हुए, मोदी ने कहा कि पायलट के पकड़े जाने के बाद, विपक्ष ने इस पर उनसे जवाब मांगना शुरू कर दिया। “हमने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की और पाकिस्तान को चेतावनी दी कि अगर हमारे पायलट को कुछ हुआ, तो आप दुनिया को बताएंगे कि मोदी ने आपके साथ ऐसा किया है,”

मोदी ने कहा एक वरिष्ठ अमेरिकी अधिकारी ने दूसरे दिन कहा कि मोदी ने 12 मिसाइलें तैयार रखी हैं और वे हमला कर सकते हैं और स्थिति बिगड़ सकती है। पाकिस्तान ने दूसरे दिन पायलट को वापस करने की घोषणा की, अन्यथा यह “क़त्ल की रात” होने जा रहा था।

उन्होंने कहा, “यह अमेरिका द्वारा कहा गया था, मुझे इस बारे में अभी कुछ नहीं कहना है, मैं इसके बारे में बोलूंगा जब समय आएगा।”

प्रधान मंत्री ने राष्ट्रीय सुरक्षा के प्रति अपनी सरकार की प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए कहा कि उन्होंने फैसला किया है कि या तो वह जीवित रहेंगे या आतंकवादी जीवित रहेंगे।

चल रहे लोकसभा चुनाव में उनके समर्थन की अपील करते हुए, प्रधान मंत्री ने गुजरात के लोगों से राज्य की सभी 26 लोकसभा सीटों पर भाजपा को विजयी बनाने के लिए कहा, जहां मंगलवार को मतदान होगा।

विज्ञापन
इंडिया
अगर पाकिस्तान ने अभिनंदन वापस नहीं किया तो परिणाम भुगतने की चेतावनी दी: पीएम मोदी
पाटन में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, उन्होंने एनसीपी नेता शरद पवार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि अगर वह अपने अगले कदम से अनजान हैं, तो पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान क्या कर सकते हैं।
एक्सप्रेस वेब डेस्क द्वारा | पाटन |
Updated: 21 अप्रैल, 2019 6:01:26 अपराह्न
 
 
 
 
गुजरात के पाटन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (स्रोत: ट्विटर / @ narendramodi)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जो एक चुनावी रैली को संबोधित करने के लिए अपने गृह राज्य गुजरात में थे, ने रविवार को कहा कि अगर उन्होंने भारतीय वायु सेना के पायलट अभिनंदन वर्थमान को वापस नहीं लिया तो उन्होंने पाकिस्तान को परिणाम भुगतने की चेतावनी दी।

बालाकोट में JeM आतंकी शिविरों में भारतीय वायु सेना द्वारा किए गए हवाई हमले के बाद, पाकिस्तान वायु सेना (PAF) के विमानों ने भारतीय वायु सेना के मिसाइलों को लॉन्च करने में पार कर लिया, जो 27 फरवरी को भारतीय सैन्य प्रतिष्ठानों से चूक गए थे। आगामी हवाई युद्ध में, एक IAF मिग- विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान द्वारा पायलट किए गए 21 बाइसन विमानों को पीएएफ द्वारा गोली मार दी गई, जबकि वह घुसपैठ करने वाले विमानों को रोकने की कोशिश कर रहा था।

विज्ञापन
हालांकि उन्होंने पीएएफ के एक एफ -16 को गोली मार दी, लेकिन उन्होंने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के अंदर निकाल दिया। अभिनंदन को फिर पाकिस्तानी सेना ने पकड़ लिया और एक मार्च को भारत को सौंप दिया।

सम्बंधित खबर

पीएम मोदी ने श्रीलंका बम धमाकों की निंदा करते हुए कहा कि हमारे क्षेत्र में इस तरह की बर्बरता के लिए कोई जगह नहीं है

जीना
लोकसभा चुनाव 2019 LIVE: हमने पाकिस्तान को दुनिया भर में भीख मांगने के लिए मजबूर किया, बाड़मेर में पीएम मोदी कहते हैं

चंडीगढ़: एसएचओ को नोटिस जारी, फ्लाइंग स्क्वायड ने पाया कि तस्वीरें दिखाई गईं और हाल ही में हटा दी गईं

इस घटना के बारे में बात करते हुए, मोदी ने कहा कि पायलट के पकड़े जाने के बाद, विपक्ष ने इस पर उनसे जवाब मांगना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा, “हमने एक संवाददाता सम्मेलन किया और पाकिस्तान को चेतावनी दी कि अगर हमारे पायलट को कुछ हुआ, तो आप दुनिया को बताएंगे कि मोदी ने आपके साथ ऐसा किया है,” उन्होंने कहा। अधिक चुनावी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

विज्ञापन
“एक वरिष्ठ अमेरिकी अधिकारी ने दूसरे दिन कहा कि मोदी ने 12 मिसाइलें तैयार की हैं और वे हमला कर सकते हैं और स्थिति बिगड़ जाएगी। पाकिस्तान ने दूसरे दिन पायलट को वापस करने की घोषणा की, अन्यथा यह “क़त्ल की रात” होने जा रहा था, मोदी ने कहा।

उन्होंने कहा, “यह अमेरिका द्वारा कहा गया था, मुझे इस बारे में अभी कुछ नहीं कहना है, मैं इसके बारे में बोलूंगा जब समय आएगा।”

नवीनतम वीडियो

श्रीलंका में सिलसिलेवार धमाकों के बाद कई लोग मारे गए
यह भी पढ़ें | पीएम मोदी गुजरात से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे, लेकिन क्या वे अभी भी अपने गृह राज्य में संतुलन बना सकते हैं?

प्रधान मंत्री ने राष्ट्रीय सुरक्षा के प्रति अपनी सरकार की प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री की कुर्सी बनी हुई है या नहीं, उन्होंने फैसला किया है कि या तो वह जीवित रहेंगे या आतंकवादी जीवित रहेंगे।

चल रहे लोकसभा चुनाव में उनके समर्थन की अपील करते हुए, प्रधान मंत्री ने गुजरात के लोगों से राज्य की सभी 26 लोकसभा सीटों पर भाजपा को विजयी बनाने के लिए कहा, जहां मंगलवार को मतदान होगा।

उन्होंने कहा, “मेरे गृह राज्य के लोगों का कर्तव्य है कि ‘मिट्टी के बेटे’ की देखभाल करें, गुजरात की सभी 26 सीटें मुझे दें।”

उन्होंने कहा, “मेरी सरकार सत्ता में फिर से आएगी, लेकिन अगर गुजरात 26 सीटें (भाजपा को) नहीं देती है, तो 23 मई को टीवी पर चर्चा होगी कि ऐसा क्यों हुआ?”

Top Stories