Saturday , November 18 2017
Home / GUJRAT / अमरनाथ हमले में मारे गए गुजराती के परिजनों वहां की सरकार देगी 10-10 लाख रुपये

अमरनाथ हमले में मारे गए गुजराती के परिजनों वहां की सरकार देगी 10-10 लाख रुपये

सूरत। गुजरात सरकार ने जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा मारे गए अमरनाथ तीर्थयात्रियों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की राशि देने का ऐलान किया है। गुजरात के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा है कि घायलों को दो-दो लाख रुपये की मुआवजा राशि दी जाएगी।

इस घटना में हताहत होने वाले अधिकांश लोग गुजरात से हैं। बता दें कि सोमवार रात हुए हमले के तत्काल बाद ही मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने साफ कर दिया था कि वह आतंकियों को उनके मंसूबों में कामयाब नहीं होने देंगी और यात्रा जारी रहेगी।

इस हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत ऐसे कायरतापूर्ण हमलों और घृणा के नापाक मंसूबों के आगे झुकनेवाला नहीं है। उन्होंने कहा कि उन्होंने राज्य के राज्यपाल एन एन वोहरा और मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से बात की और हरसंभव मदद का आासन दिया। दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले में आज रात आतंकी हमले में कम से कम सात श्रद्धालुओं की मौत हो गई और कई अन्य घायल हुए।

मोदी ने ट्वीट किया, जम्मू कश्मीर में शांतिपूर्ण अमरनाथ यात्रियों पर घातक हमले पर दर्द बयां करने के लिए शब्द नहीं हैं। हमले की सभी लोगों को कड़ी से कड़ी निंदा करनी चाहिए। उन्होंने कहा, मेरी संवेदनाएं उन लोगों के साथ हैं जिन्होंने जम्मू कश्मीर में हमले में अपने प्रियजन को खो दिया।

TOPPOPULARRECENT