Wednesday , November 22 2017
Home / Khaas Khabar / अमरीका का असदी सेना के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक्स पर विचार

अमरीका का असदी सेना के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक्स पर विचार

दुबई: अमेरिकी प्रशासन ने सीरिया में युद्ध विराम की विफलता के बाद बशर अल असद के वफादार बलों के ठिकानों पर हमलों पर विचार शुरू कर दिया है।
अल अरबिया की रिपोर्ट के अनुसार आज बुधवार को जर्मनी की राजधानी बर्लिन में एक महत्वपूर्ण बैठक हो रही है जिसमें पांच देशों जर्मनी, अमेरिका, फ्रांस, इटली और ब्रिटेन के रह नुमा ने भाग लिया है। बैठक में सीरिया संकट के समाधान पर विचार किया जायेगा। बैठक के दौरान सीरिया में शांति के लिए फ्रांस की सुरक्षा परिषद में प्रस्तावित प्रस्ताव पर भी चर्चा की जाएगी।
संवाददाता के अनुसार इस बैठक से पहले सबसे महत्वपूर्ण खबर अमेरिका की सीरिया में सैन्य अभियानों की तैयारी की खबर है जिसे अखबारों में बड़े पैमाने पर जगह मिली है। इस खबर के अनुसार अमेरिकी प्रशासन सीरिया में सर्जिकल स्ट्राइकस संचालन पर विचार कर रही है। अमेरिकी अखबार वाशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार अमेरिकी प्रशासन सीरिया में असदी सेना के ठिकानों पर सीमित लक्ष्य पर हमलों के लिए तैयार है।
उधर जर्मन विदेश मंत्रालय के अधिकारियों का कहना है कि मंगलवार को जर्मन, अमेरिकन, फ्रेंच, इतालवी और ब्रिटिश रह नुमा बर्लिन में एक महत्वपूर्ण बैठक में भाग लेंगे। इस बैठक का उद्देश्य सीरिया में जारी तनाव को कम करने और युद्धविराम के प्रयासों को आगे बढ़ाना है।
एक स्थानीय समाचार रिपोर्ट के अनुसार बर्लिन में पांच देशों के रहनुमाओं के बैठक का उद्देश्य सीरिया में खून खराबा रोकना और राजनीतिक प्रक्रिया के आगाज़ के लिए विचार विमर्श करना है।

TOPPOPULARRECENT