अमरीका ने अगर सऊदी अरब को हमसे भिड़ाया तो तेल अवीव को मिटा कर रख देंगे- ईरान

अमरीका ने अगर सऊदी अरब को हमसे भिड़ाया तो तेल अवीव को मिटा कर रख देंगे- ईरान

ईरान की एक्सपीडियंसी काउंसिल के सदस्य एवं तेहरान के इमामे जुमा आयतुल्लाह अहमद ख़ातेमी ने कहा है कि अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प मूर्ख एवं माफ़िया हैं और वे अपने घटकों को भी नहीं बख़्श रहे हैं।

उन्होंने कहा, दुश्मन मानसिक युद्ध छेड़कर ईरान को कमज़ोर दर्शाने का प्रयास कर रहा है, लेकिन उसे यह सच्चाई नहीं भूलनी चाहिए कि अपनी इस इच्छा को वह अपने साथ लेकर क़ब्र में चला जाएगा।

ट्रम्प ने हाल ही में यूरोपीय देशों को संदेश भेजा था कि वाशिंगटन के साथ सहयोग करें, ताकि तीन महीने में मिलकर ईरान में इस्लामी व्यवस्था का पतन कर सकें और उसके बाद नए ईरान का निर्माण करें। अमरीकी राष्ट्रपति के इस बयान का उल्लेख करते हुए सैय्यद अहमद ख़ातेमी ने कहा, दुनिया में कहीं भी किसी दीवाने की बातों को कोई महत्व नहीं दिया जाता है।

उन्होंने कहा, हमारे मिसाइलों ने दाइश के ठिकानों को निशाना बनाया और उसके 40 कमांडरों को नरक पहुंचा दिया। हमारी रक्षा शक्ति में मिसाइलों की भूमिका बहुत अहम है। अगर अमरीका ने कोई ग़लती की या सऊदी अरब को हमसे भिड़ाया तो वह यह समझ ले कि हम तेल-अवीव का नामो निशान मिटा देंगे।

तेहरान के इमामे जुमा का कहना था कि दुश्मन पिछले 40 वर्षों से ईरान की इस्लामी क्रांति के ख़िलाफ़ साज़िशें कर रहा है, लेकिन हमेशा उसे मुंह की खानी पड़ी है और भविष्य में भी वह ऐसे ही नाकाम होता रहेगा।

Top Stories