Wednesday , December 13 2017

अमरीकी ह्यूमन राईट्स ओहदेदार का दौरे हिंद

इंसानी हुक़ूक़ से वाबस्ता एक आला सतही अमरीकी सिफ़ारतकार आइन्दा हफ़्ता हिंदुस्तान का दौरा करेंगी जहां वो नोबल इनाम याफ़्ता हिंदुस्तानी कैलाश सत्यार्थी से मुलाक़ात करेंगी और तिब्बती पनाह गुज़ीनों के लिए सेहत के शोबा में 3.2 मिलियन डॉ

इंसानी हुक़ूक़ से वाबस्ता एक आला सतही अमरीकी सिफ़ारतकार आइन्दा हफ़्ता हिंदुस्तान का दौरा करेंगी जहां वो नोबल इनाम याफ़्ता हिंदुस्तानी कैलाश सत्यार्थी से मुलाक़ात करेंगी और तिब्बती पनाह गुज़ीनों के लिए सेहत के शोबा में 3.2 मिलियन डॉलर्स का अतीया भी देंगी।

सिविलियन सेक्यूरिटी, डेमोक्रेसी और ह्यूमन राईट्स की अंडर सेक्रेट्री ऑफ़ स्टेट सारा सिवल 9 नवंबर से नेपाल और हिंदुस्तान का दौरा करेंगी। स्टेट डिपार्टमेंट ने ये बात बताई और कहा कि उन का पहला तवक्कुफ़ काठमांडू में होगा।

हिंदुस्तान में सीनियर सरकारी ओहदेदारों से मुलाक़ात के दौरान वो असरी नोईयत के मुशतर्का आलमी मुफ़ादात पर तबादले ख़्याल करेंगी जिन में जम्हूरी इक़्दार के शराकतदारी में शहरियों को बेहतर तौर पर मशग़ूल करना भी शामिल है।

यही नहीं बल्कि आलमी सतह पर म्यारी सेहत तक रसाई के लिए प्रोजेक्ट से जो तिब्बतियन हेल्थ सिस्टम को मुस्तहकम करने के लिए शुरू किया गया है, इस के लिए 3.2 मिलियन डॉलर्स के एक नए एवार्ड का भी एलान करेंगी।

TOPPOPULARRECENT