Sunday , January 21 2018

अमिताभ ठाकुर ने लिया लंबा अवकाश, कहा किसी भी विभागीय कार्रवाई में नहीं लूंगा भाग

अमिताभ ठाकुर

लखनऊ: अपने खिलाफ करीब चार विभागीय जांच झेल रहे आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर लंबी छुट्टी पर चले गए हैं। अवकास पर जाने से पहले उन्होंने सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय और उत्तर प्रदेश सरकार को सूचित किया था। इसके साथ ही उन्होंने गृह मंत्रालय को एक बार फिर पत्र लिखकर खुद को उत्तर प्रदेश से बाहर तैनात किए जाने की मांग की है।

गृह मंत्रालय को लिखे अपने पत्र में उन्होंने कहा है कि वे उत्तर प्रदेश के अधिकारियों द्वारा की जा रही जांच में सहयोग नहीं करेंगे। उन्होंने यह भी कहा है कि वो अपने खिलाफ चल रही विभिन्न विभागीय कार्रवाइयों में न तो उत्तर प्रदेश शासन को अपना जवाब देंगे और न ही उत्तर प्रदेश के अफसरों द्वारा की जा रही विभागीय कार्रवाई में भाग लेंगे।

अमिताभ ठाकुर ने आरोप लगाया है कि मुलायम सिंह प्रकरण के बाद खोज-खोज कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। पूरा प्रशासनिक तंत्र उन्हें किसी भी प्रकार से दंडित करने के प्रयास में लगा है। उन्होंने कहा कि ऐसे में इन अफसरों के सामने अपना पक्ष रखने का कोई अर्थ नहीं रह जाता है।

गौरतलब है कि अमिताभ ने मुलयम सिंह धमकी प्रकरण के बाद से खुद को प्रताड़ित होने और जान का खतरा बताकर 16 जून 2016 को केंद्रीय गृह मंत्रालय को अपने कैडर परिवर्तन के लिए आवेदन भेजा था। उसके बाद गृह मंत्रालय ने उन्हें बताया था कि उनका आवेदन मंत्रालय में विचाराधीन है।

TOPPOPULARRECENT