Friday , July 20 2018

अमित शाह की तरह डोनाल्ड ट्रंप भी जुमलेबाज हैं-

नई दिल्ली छह साल के राजनीतिक वनवास के बाद अमर सिंह की समाजवादी पार्टी (एसपी) में घर वापसी हुई है। राजनीति में अपनी दूसरी पारी सिंह ने एक बार फिर राज्यसभा सांसद के तौर पर की है। हालांकि, वापसी का यह सफर इतना आसान नहीं है क्योंकि कई वरिष्ठ पार्टी नेताओं से विवाद और अपने पूर्व के बयानों के कारण भी सिंह को मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है। हमारे सहयोगी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि यह वापसी उनके लिए बहुत इमोशनल है। अमर सिंह ने कहा, ‘मैं एसपी के साथ पारिवारिक रिश्तों की वजह से जुड़ा हूं। छह साल बाद भी मेरे नेताजी, शिवपाल और रामगोपाल यादव से अच्छे संबंध है। परिवार की नई पीढ़ी मेरा पूरा सम्मान करती है। सिंगापुर में ट्रीटमेंट के दौरान रामगोपाल के बेटे अक्षय खुद मेरा हाल जानने आए थे।

आजम खान के साथ तनातनी की खबरों को खारिज करते हुए सिंह ने कहा, ‘उम्र और राजनीतिक अनुभव के लिहाज से आजम खान मुझसे वरिष्ठ हैं। मैं उनका बहुत सम्मान करता हूं। अगर उन्हें या पार्टी में किसी को भी मेरे लौटने से आपत्ति है तो यह मेरी कमजोरी है। मैं कोशिश करूंगा कि नाराज लोगों का दिल जीत सकूं।

अमेरिका की रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डॉनल्ड ट्रंप द्वारा क्लिंटन को घूस देने के मामले में उनका नाम लेन के सवाल को उन्होंने सिरे से खारिज कर दिया। अमर सिंह ने कहा, ‘यह पूरी तरह से आधारहीन आरोप है। अमित शाह की तरह ट्रंप भी जुमलेबाज हैं।

TOPPOPULARRECENT