Friday , January 19 2018

अमित शाह के ‘पटाखे’ वाली तब्सिरह पर एलेक्शन कमीशन ने रिपोर्ट मांगी

पटना : भाजपा के क़ौमी सदर अमित शाह के ‘‘पाकिस्तान में पटाखे” वाली तब्सिरह के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए रियासती एलेक्शन दफ्तर ने अफसरों से इस पर आज रिपोर्ट मांगी है। एडिशनल चीफ़ एलेक्शन ओहदेदार आर. लक्ष्मणन ने कहा, ‘‘हमने मशरिकी और मगरीबी चम्पारण के जिला अफसरों से भाजपा सदर अमित शाह की तब्सिरह के बारे में रिपोर्ट मांगी है। ”

दोनों अफसरों से जल्द से जल्द रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है और एलेक्शन दफ्तर उनकी रिपोर्ट की बुनियाद पर कार्रवाई पर फैसला करेगा। शाह ने मशरिकी चम्पारण जिले के रक्सौल में एक इंतिखाबी इजलास में कल कहा था कि अगर भाजपा बिहार इंतिख़ाब में हार गई तो पाकिस्तान में पटाखे चलेंगे। कहा जाता है कि उन्होंने यही तब्सिरह बेतिया की रैली में भी कल दोहराई जो मगरीबी चम्पारण जिला का हेड क्वार्टर है। मशरिकी चम्पारण और मगरीबी चम्पारण जिले में 12 और नौ एसेम्बली सीट हैं और एक नवम्बर को चौथे फेज में यहां वोटिंग होने हैं।

राजद के एक वफद ने शाह के बयान के खिलाफ बिहार एलेक्शन दफ्तर में एक मेमोरेंडम सौंपा था और 28 और 29 अक्तूबर को अखबारों में भाजपा की तरफ से जारी इश्तिहार की भी शिकायत की थी।  अजीम इत्तिहाद के पार्टी जद यू, कांग्रेस और राजद ने दिल्ली में भी शाह के खिलाफ एलेक्शन कमीशन का दरवाजा खटखटाया है।

 

TOPPOPULARRECENT