Sunday , December 17 2017

अमित शाह को योग सिखाएंगी बिहार की मुस्लिम बेटियां

मगरिबी चंपारण की दो मुस्लिम तालिबा योग दिवस पर भाजपा के क़ौमी सदर अमित शाह को योग सिखाएंगी। पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में 21 जून को दोनों तालिबा रेशमा खातून (16) व बिस्मिल्लाह खातून (14) ट्रेनर के तौर पर मौजूद रहेंगी। इस प्रोग्राम में श

मगरिबी चंपारण की दो मुस्लिम तालिबा योग दिवस पर भाजपा के क़ौमी सदर अमित शाह को योग सिखाएंगी। पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में 21 जून को दोनों तालिबा रेशमा खातून (16) व बिस्मिल्लाह खातून (14) ट्रेनर के तौर पर मौजूद रहेंगी। इस प्रोग्राम में शाह के साथ मरकज़ी वज़ीर रविशंकर प्रसाद व रियासती सतह के भाजपा लीडर मौजूद रहेंगे।

पतंजलि योग समिति की मरकज़ी कमेटी ने इनको मुंतखिब किया है। दोनों लड़कियां मझौलिया के सीताराम हाई स्कूल मैदान में रोज इसकी तैयारी कर रही हैं। पतंजलि योग समिति के इंचार्ज अजीत कुमार ने बताया कि ट्रेनर के तौर पर दोनों का सेलेक्शन हुआ है।

इनके अलावा बेतिया के सेन्ट्रल काउंसिल इन रिसर्च इन योगा एण्ड नेचुरोपैथी के भी 12 लड़के-लड़कियों का सलेक्शन ट्रेनर के तौर पर हुआ है। टीम में 8 लड़कियां व 4 लड़के हैं। मोइनुल हक स्टेडियम में मुनाकिद प्रोग्राम में ये भी ट्रेनर के तौर पर मौजूद रहेंगे। इनमें आस्था, निकिता, मेनका, रिम्पा, खुशी, पल्लवी, रिया, रूपा कुमारी के साथ-साथ विश्वजीत कुमार दास, विक्रम कुमार, राहुल कुमार व राजा कुमार शामिल हैं।

रेशमा और बिस्मिल्लाह के ट्रेनर लालसरैया निवासी अशोक सरकार खुश हैं। रेशमा सुगौली के सरयुग प्रसाद कॉलेज में इंटर फर्स्ट इयर की स्टूडेंट है। वहीं बिस्मिल्लाह लाल सरैया के सीताराम हाई स्कूल में दसवीं की स्टूडेंट है। रेशमा ने बताया कि सातवीं क्लास में पढ़ने के दौरान ही उसका योग के तईन रुझान बढ़ा। तब से वह अशोक सरकार से योग सीख रही है।

TOPPOPULARRECENT