Tuesday , April 24 2018

अमित शाह ने कांग्रेस पर कर्नाटक में हिंदुओं को विभाजित करने का लगाया आरोप

दावणगेरे: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को कर्नाटक में सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी पर हिंदुओं के बीच एक दरार पैदा करने का आरोप लगाया।

राज्य विधानसभा चुनाव से पहले दवानगेरे में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, “एक तरफ उनकी पार्टी अध्यक्ष (राहुल गांधी) हिंदुओं, मुसलमानों, सिखों और ईसाइयों को एकजुट करने की बात करते हैं, दूसरी तरफ उनके मुख्यमंत्री (सिद्धारमैया) हिंदुओं के बीच एक विभाजन पैदा कर रहे हैं! ऐसा कोई बड़ा आंतरिक संघर्ष किसी अन्य पार्टी में नहीं है।”

यह कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमायह के बाद लिंगायत को धार्मिक अल्पसंख्यक दर्जा प्रदान करने के बाद आया, एक कदम ने विपक्ष के नेताओं को एक चुनाव दिग्गज के रूप में आलोचना की।

इस कदम के बाद, शाह ने लिंगायत और अन्य अल्पसंख्यक समूहों तक पहुंचने के लिए 26 मार्च से शुरू होने वाले राज्य के दो दिवसीय अभियान का शुभारंभ किया।

रैली में भाजपा प्रमुख ने किसानों के हितों के लिए काम करने का आश्वासन दिया, “मैं कर्नाटक के किसानों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हम राज्य के किसानों के हितों के लिए काम करेंगे।”

उन्होंने कहा कि, “पिछले 15 सालों से गुजरात, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार रही है और इन राज्यों में किसानों की आत्महत्या संख्या बहुत कम है। जो आत्महत्या के मामले दर्ज किए गए हैं, वे अवसाद और किसानों के व्यक्तिगत मुद्दों के कारण थे।”

कर्नाटक में 12 मई को चुनाव होगा और परिणाम 15 मई को घोषित किए जाएंगे।

जबकि कांग्रेस पार्टी कर्नाटक में सत्ता बनाए रखने की कोशिश कर रही है, भाजपा दक्षिणी राज्य को अपनी पारी में मुकाबला करने के लिए सभी स्टॉप खींच रही है।

TOPPOPULARRECENT