Friday , June 22 2018

अमित शाह पर दो केस दर्ज इलेक्शन कमीशन ने दिया नोटिस

इश्तेआल अंगेज़ तकरीर को लेकर इलेक्शन कमीशन ने पीर के रोज़ बीजेपी लीडर अमित शाह को नोटिस भेजा है। अमित शाह ने बीते दिनों बदले के लिए वोट देने की बात कही थी। शामली में दिए इश्तेआल अंगेज़ तकरीर अब इलेक्शन कमीशन ने बीजेपी लीडर से जवाब मां

इश्तेआल अंगेज़ तकरीर को लेकर इलेक्शन कमीशन ने पीर के रोज़ बीजेपी लीडर अमित शाह को नोटिस भेजा है। अमित शाह ने बीते दिनों बदले के लिए वोट देने की बात कही थी। शामली में दिए इश्तेआल अंगेज़ तकरीर अब इलेक्शन कमीशन ने बीजेपी लीडर से जवाब मांगा है।

“बदला” लेने वाले अपने बयान पर दो एफआईआर दर्ज होने के बाद नरेंद्र मोदी के करीबी साथी अमित शाह मुश्किल में पड गए हैं और अब यह पूरा मामला इलेक्शन कमीशन की निगरानी के दायरे में आ गया है। इससे पहले, उत्तर प्रदेश के इलेक्शन आफीसर ने मुजफ्फरनगर में शाह की तरफ से किए गए तब्सिरे की सीडी और जिला इलेक्शनआफीसर की रिपोर्ट इलेक्शन कमीशन को भेज दी।

ज़राए ने बताया कि उत्तर प्रदेश के चीफ इलेक्शन आफीसर ने शाह के बयान पर संज्ञान लिया और जिले के आफीसरों से तफ्सीली रिपोर्ट और सीडी मंगाई। शाह लोकसभा इंतेखाबात में उम्मीदवार नहीं हैं। उन्होंने बताया कि बयान को इलेक्शन कमीशन के हेडक्वार्टर भेज दिया गया है।

उधर बिजनौर और मुजफ्फरनगर जिले में दो एफआईआर दर्ज किए जाने की मुज़म्मत करते हुए बीजेपी ने कहा कि एफआईआर “बदकिस्मती ” है और उत्तर प्रदेश के इंतेखाबी माहौल को बिगाड़ने के लिए ऐसा किया जा रहा है। चीफ इलेक्शन कमिश्नर उमेश सिन्हा ने लखनऊ बताया कि अमित शाह की तकरीर में कुछ काबिल ऐतराज़ चीजें होने की वजह से ज़िला मजिस्ट्रेट की तरफ से आईपीसी और आवामी नुमाइंदगी कानून की मुख्तलिफ दफआत के तहत मामला दर्ज कराया गया है।

TOPPOPULARRECENT