अमूल दूध कल से दो रुपये महंगा, जानें अब कितने में मिलेगा टोंड व फुल क्रीम

अमूल दूध कल से दो रुपये महंगा, जानें अब कितने में मिलेगा टोंड व फुल क्रीम

लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद आम आदमी को महंगाई का जोरदार झटका लगा है. अमूल के मैनेजिंग डायरेक्टर ने सोमवार को घोषणा की कि कल यानी मंगलवार (21 मई) से दूध के दामों में दो रुपये प्रति किलो का इजाफा होगा. अमूल ने कहा कि उत्पादन लागत में वृद्धि के कारण दिल्ली एनसीआर, महाराष्ट्र और अन्य राज्यों में दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी होगी.

अमूल दूध के दाम बढ़ने के बाद अमूल का टोंड मिल्क का 500 ML का पैक, जो अब तक 21 रुपये का मिलता था. वह अब एक रुपये के इजाफे के साथ 22 रुपये में मिलेगा. जबकि अमूल का फुल क्रीम 500 ML का पैक 27 रुपये का हो जाएगा. यह पहले 26 रुपये का मिलता था. बता दें कि अभी कुछ दिन पहले ही अमूल डेयरी ने दूध का खरीद मूल्य भी बढ़ा दिया था. अमूल ने भैंस के दूध के एक किलो बसा (फैट) का दाम 10 रुपये बढ़ा दिया था, जबकि गाय के दूध में एक किलो बसा का मूल्य 4.5 रुपये बढ़ा दिया था.

अमूल का कहना था कि दूध के खरीद मूल्य में इस वृद्धि से सात लाख पशुपालकों को फायदा मिलेगा. पशुपालकों को बढ़ा हुआ दाम 11 मई से मिलना शुरू हो गया था. उनको अब भैंस के दूध के एक किलो बसा के लिए 640 रुपये और गाय के दूध के एक किलो बसा के लिए 290 रुपये मिलेंगे.

गुजरात में ये होगा नया रेट
अहमदाबाद में ‘अमूल गोल्ड’ के 500 मिलीलीटर (एमएल) पैक की संशोधित कीमत 27 रुपये, अमूल शक्ति 25 रुपये, ‘अमूल ताज़ा’ 21 रुपये और ‘अमूल डायमंड’ 28 रुपये होगी. गुजरात में गाय के दूध की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

Top Stories