Thursday , June 21 2018

अमेजन वेबसाइट पर बिक रहा है तिरंगे वाला पायदान

नई दिल्ली: भले ही अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने कैबिनेट में भारतीय अमेरिकियों को शामिल कर रहे हों लेकिन अमेरिकी कंपनियां भारत का अपमान करने में पीछे नहीं हैं. ऑनलाइन शापिंग की बड़ी कंपनी अमेजन भारत की शान व आन के प्रतीक राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे वाला डोरमैट (पायदान) बनाकर बेच रही है. निर्यातक वैभव अग्रवाल ने इसकी जानकारी मिलते ही प्रदेश के पुलिस महानिदेशक व विदेश मंत्रालय को ट्विटर पर इसकी शिकायत करते हुए तिरंगे का अपमान रोकने की अपील की है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अमर उजाला के अनुसार, ऑनलाइन शापिंग करने वाली अमेरिका की बड़ी कंपनी अमेजन डाट काम भारतीय तिरंगे का बिना फिसलने वाले फ्लोर डोरमैट की बिक्री कर रही है. यही नहीं कंपनी बाकायदा इंटरनेट पर तिरंगे का चित्र लगाकर इसका प्रचार भी कर रही है. कंपनी की ओर से इसकी कीमत 21.99 डालर रखी गई है.

कई देशों में मैंथा निर्यात करने वाले स्थानीय उद्यमी वैभव अग्रवाल की नजर तिरंगे का अपमान करने वाले इस विज्ञापन पर पड़ी तो बुरी तरह चौंक गए. उन्होंने इस विज्ञापन को विदेश मंत्रालय, गृह मंत्रालय व प्रदेश के पुलिस महानिदेशक को प्रेषित करते हुए उचित कदम उठाए जाने की अपील की है ताकि राष्ट्रीय ध्वज का अपमान न हो.

TOPPOPULARRECENT