अमेरिकन सेंटर्स में लैपटॉप,टैबलेट,आईपैड ले जाने पर रोक

अमेरिकन सेंटर्स में लैपटॉप,टैबलेट,आईपैड ले जाने पर रोक
Click for full image

दिल्ली, मुबंई, कोलकाता स्थित अमेरिकन सेंटर में लोग अपने साथ लैपटॉप, टैबलट या आईपैड लेकर नहीं जा पाएंगे । अमेरिकी दूतावास द्वारा सुरक्षा समीक्षा करने के बाद गुरुवार को लैपटॉप, टैबलेट और आईपैड ले जाने पर प्रतिबंध की घोषणा की गई। हालांकि, फोन को लेकर आने वालों पर प्रतिबंध नहीं लगाया गया है। चेन्नई स्थित अमेरिकन सेंटर में किसी तरह के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण लाने पर पहले से ही रोक लगी हुई है।

अमेरिका विश्वभर में स्थित अपने सरकारी संस्थानों में इस तरह का सिक्यॉरिटी एक्सरसाइज करता है। अमेरिकी दूतावास के मुताबिक, हमारे लिए अतिथियों और कर्मचारियों की सुरक्षा सर्वोपरि है । अमेरिकी दूतावास द्वारा जारी बयान के मुताबिक, ‘पर्सनल इलेक्ट्रॉनिक्स पर लगा प्रतिबंध हर तरह के मॉडल के लैपटॉप और टैबलट पर लागू है। इसमें नेटबुक, क्रोमबुक, आईपैड, किंडल और मैकबुक भी शामिल है।’

अमेरिकी दूतावास के प्रवक्ता ने बताया कि , ‘अमेरिकी सरकार ने दुनियाभर में हमारे संस्थानों को लेकर की गई सुरक्षा समीक्षा के बाद यह फैसला किया गया है। हमारे मेहमानों और कर्मचारियों की सुरक्षा सर्वोपरि है।’ बयान के मुताबिक, नई दिल्ली, मुंबई, कोलकाता स्थित अमेरिकन सेंटर में लोगों के फोन लाने पर प्रतिबंध नहीं लगाया गया है, जबकि चेन्नई स्थित सेंटर में ऐसा प्रतिबंध लागू है।

Top Stories