अमेरिका और वेनेजुएला ने गुप्त वार्ता की पुष्टि किया

अमेरिका और वेनेजुएला ने गुप्त वार्ता की पुष्टि किया

वाशिंग्टन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनके वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने कहा है कि लैटिन अमेरिकी देश के गहन संकटों को हल करने के प्रयास के लिए उनकी सरकारों के वरिष्ठ अधिकारियों के बीच बातचीत चल रही है। ट्रंप ने मंगलवार को व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा, “हम संपर्क में हैं। हम वेनेजुएला के विभिन्न प्रतिनिधियों से बात कर रहे हैं।”

उन्होंने यह कहने से इनकार कर दिया कि कौन से अधिकारी बातचीत में लगे हुए हैं, केवल यह कहते हुए कि “हम बहुत उच्च स्तर पर बात कर रहे हैं,” और उन्होंने जोड़ा कि “वेनेजुएला के विभिन्न स्तरों पर प्रतिनिधि” शामिल हैं। मादुरो ने मंगलवार को बाद में वार्ता की पुष्टि करते हुए कहा कि, “महीनों से, रेडियो और टेलीविजन पर प्रसारित एक संदेश में,” डोनाल्ड ट्रम्प और संयुक्त राज्य अमेरिका की सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के बीच संपर्क रहा है। उन्होंने बातचीत को “गुप्त स्थानों में गुप्त बैठकें गुप्त लोगों के साथ वर्णित किया जो किसी को नहीं पता है”।

मादुरो ने कहा, “जैसा कि मैंने वेनेजुएला में बातचीत की मांग की है, वैसे ही मैंने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से वेनेजुएला की बात सुनी है।” उन्होंने ट्विटर पर एक पोस्ट के साथ अपने संबोधन का अनुसरण करते हुए कहा, वेनेजुएला “अमेरिकी साम्राज्य के साथ मौजूद संघर्ष को सामान्य करने की मांग कर रहा है,” और इसके साथ समाप्त होता है: “मुझे विश्वास है कि मैं शांति में विश्वास करता हूं!” मादुरो की टिप्पणी के एक दिन बाद उपराष्ट्रपति डीआईओएसडो कैबेलो ने आरोपों से इनकार किया कि वह अमेरिकी प्रशासन के सदस्यों के साथ गुप्त वार्ता में थे।

Top Stories