Wednesday , November 22 2017
Home / World / अमेरिका की सैनिक वियाग्रा खरीदने में क्यों व्यवस्थ है?

अमेरिका की सैनिक वियाग्रा खरीदने में क्यों व्यवस्थ है?

ट्रांसजेंडर लोग अमेरिकी सेना में काम नहीं कर पाएंगे, ट्रांसजेन्डर हेल्थकेयर की तुलनात्मक रूप से छोटी अनुमानित लागतों पर ध्यान देने के लिए एक आंकड़ा अक्सर उठाया गया है।

यह पेंटागन राशि प्रतिवर्ष स्तंभन दोष प्रक्रिया पर खर्च करता है। लगभग $ 84 मी (£ 63 मी), सैन्य टाइम्स अखबार के मुताबिक इसके विपरीत, रैंड कॉरपोरेशन ने पिछले साल अनुमान लगाया है कि टैंक ट्रांसजेंडर कर्मियों के लिए लिंग संक्रमण से संबंधित स्वास्थ्य देखभाल के खर्च में सैनिकों के सक्रिय कर्तव्य स्वास्थ्य बजट में प्रति वर्ष अधिकतम 8.4 एम डॉलर की वृद्धि होगी।

लेकिन अमेरिका के रक्षा विभाग ने सीधा होने के लिए नशीली दवाओं के नशीले पदार्थों पर इतना खर्च क्यों किया है?

सबसे पहले, यह ध्यान देने योग्य है कि सैन्य टाइम्स की ‘फरवरी 2015 की रिपोर्ट रक्षा आस्थगित एजेंसी से 2014 के आंकड़ों पर आधारित है।
$ 84.2m का खर्च उस वर्ष के लिए था, लेकिन समाचार पत्र ने यह भी बताया कि 2011 के बाद से वियाग्रा, कैलीस और अन्य ऐसी दवाओं पर $ 2 9 4 मिलियन खर्च किए गए थे।

इसमें बताया गया है कि यह लागत कुछ लड़ाकू विमानों के बराबर है।
2014 में, 1.18 मिलियन नुस्खे कुछ भरे गए, ज्यादातर वियाग्रा के लिए। लेकिन वे कौन थे? बड़े पैमाने पर खर्च को समझाते हुए इसका जवाब कुछ भी नहीं है

यह सच है कि कुछ सीढ़ीय न्यडिफ़निंग दवाएं सक्रिय-कर्तव्य कर्मियों के पास आईं। लेकिन विशाल बहुमत दूसरे समूहों के पास गया, जिनमें लाखों सैन्य सेवानिवृत्त लोगों और उनके परिवार के सदस्य शामिल थे।

वास्तव में, कुल मिलाकर लगभग 10 मिलियन लोग पेंटागन की स्वास्थ्य सेवा प्रणाली द्वारा कवर किए जाने का अनुमान लगा रहे हैं, जो कि 2012 में $ 52 बिलियन अमरीकी डॉलर का था।

TOPPOPULARRECENT