Tuesday , September 25 2018

अमेरिका के एक स्टोर में हिजाब पहन्ने वाली महिला को आतंकवादी केहते हुवे धकेल दिया

लॉस एंजिल्स 26 नवंबर: अमेरिका के एक स्टोर में एक हिजाब पहने महिला को दूसरी महिला ने धकेल दिया और उसे आतंकवादी करार देते हुए कहा कि ” तुम इस देश से चले जाओ। ” डोनाल्ड ट्रम्प की सफलता के बाद हिजाब पहने महिलाओं पर बढ़ते घृणित हमलों का यह नवीनतम घटना है।

अमेरिका में हाल अरसा के दौरान नफरत पर मबनी हमलों में जबरदस्त वृद्धि हुवा है। डोनाल्ड ट्रम्प के चयन के बाद अमेरिका में मुसलमानों के खिलाफ 700 से अधिक नफरत पर मबनी हमले हुए हैं और इस अपराध 9/11 आतंकवादी हमलों के बाद होने वाले हमलों से तीव्रता महिला हमलों के स्तर पर पहुंच गए हैं।

सीबीएस के निकट के आर क्यू ई टेलीविजन ने कहा कि यह घटना न्यू मैक्सिको के अलबक्रकी शहर में स्थित एक स्टोर में हुवा। एक चश्मदीद गवाह रबनी लोपेज के हवाले से कहा गया है कि ” मैं सोडाला ने वहां पहुंचा था कि अचानक मैं ने सुना कि कोई इस (हिजाब पहने महिला) को झिड़क रही है। इससे कह रही है कि देश से चले जाओ। यहां के नहीं हो। तुम आतंकवादी हो वग़ैरा वग़ैरा। ‘ लोपेज ने कहा कि इस मरहला से हर कोई अपना काम रोक दिया और हिजाब पहने महिला को बचाने के लिए दौड़ पड़े। लोपेज ने एक तस्वीर भी ली है जो किसी क़दर धुँदली है जिसमें एक महिला को हिजाब पहने महिला पर चीख पुकार करते हुए दिखाया गया है।

गड़बड़ करने वाली महिला सनग्लास लगाई हुई और हैट पहनी हुई थी। स्मिथ स्टोर के कर्मचारियों हिजाब पहने महिला को बचाने के लिए जमा हो गए थे। लोपेज ने कहा कि ” एक और महिला भी वहाँ हिजाब पहने महिला को बचाने के लिए आगई और उसने सहमी हुई हिजाब पहने महिला को गले लगाकर अपने हाथों में थाम लिया था। तब तक स्मिथ स्टोर के कर्मचारियों भी वहां पहुंच गए थे जिन्होंने इस भयभीत महिला को अपने घेरे में लेकर उसकी कार में पहुंचा दिया और उसके सामान कार में रखने में मदद की। स्टोर प्रबंधक ने इस घटना की पुष्टि की और कहा कि हिजाब पहने महिला उसे चीख पुकार के बावजूद पुरअज़म और मजबूत दिख रही थी। इस घटना के बाद पुलिस को बुलाया गया लेकिन तब तक गाली गलौज करने वाली महिला जा चुकी थी।

इससे पहले एक विश्वविद्यालय में एक अज्ञात व्यक्ति ने एक हिजाब पहने छात्र के करीब पहुंचकर गाली गलौज किया था और चेहरा हिजाब न हटाने के मामले में मुस्लिम छात्रा को जिंदा जला देने की धमकी दी थी।

TOPPOPULARRECENT