Sunday , July 22 2018

अमेरिका के फ्लोरिडा छात्र ने स्कूल में की अंधाधुंध फायरिंग, 17 की मौत, हमलावर गिरफ्तार

अमेरिका के फ्लोरिडा में एक स्कूल में फायरिंग की खबर है. बताया जा रहा है कि एक 19 साल के पूर्व छात्र ने स्कूल में अंधाधुंध फायरिंग की. इसमें अब तक 17 छात्रों के मरने की पुष्टि हुई है. पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है.

जानकारी के मुताबिक, स्कूल में गोलीबारी बुधवार देर रात करीब 1:30 बजे हुई. लाइव टेलीविजन फुटेज में छात्रों को स्कूल की बिल्डिंग से बाहर भागते देखा जा सकता है.

पुलिस के मुताबिक, फायरिंग में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. फिलहाल पुलिस और सुरक्षाबलों ने स्कूल को घेर लिया है और जांच कर रही है.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फ्लोरिडा के स्कूल में हुई गोलीबारी पर शोक जताया है. ट्रंप ने ट्वीट किया, “मैंने गवर्नर रिक स्कॉट से बात की है. कानूनी एजेंसियों के साथ मिलकर हम पूरी तत्परता के साथ काम कर रहे हैं.”

अमेरिकी राष्ट्रपति ने लिखा, “घटना में मारे गए लोगों और परिवार के साथ मेरी पूरी संवेदना है. किसी भी बच्चे, टीचर या किसी और को अमेरिकी स्कूलों में असुरक्षित नहीं महसूस होना चाहिए.”

जानकारी के मुताबिक, घटना मियामी से करीब 72 किमी दूर पार्कलैंड इलाके में स्थित मारजोरी स्टोनमैन डगलस हाई स्कूल में हुई. स्कूल की छुट्टी से कुछ देर पहले एक पूर्व छात्र बंदूक लेकर यहां पहुंचा और ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी.

पूर्व छात्र की पहचान 19 साल के निकोलस क्रूस के तौर पर हुई है. बताया जा रहा है कि उसे कुछ साल पहले किन्हीं कारणों से स्कूल से निकाल दिया गया था.

गोलीबारी में 12 छात्रों की मौत स्कूल के अंदर हुई, 2 छात्रों की मौत स्कूल बिल्डिंग के बाहर हुई. जबकि तीन छात्रों ने अस्पताल ले जाने के दौरान दम तोड़ा.

TOPPOPULARRECENT