Friday , December 15 2017

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप डरपोक और कायर है- नॉर्थ कोरिया

प्योंगयाग। एशिया दौरे के दौरान उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन का मजाक उड़ाना अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भारी पड़ सकता है। उत्तर कोरिया ने धमकी भरे लहजे में लेख छापकर फांसी की सजा देने की बात कही है। साथ ही कोरियाई सीमा की यात्रा नहीं करने पर ट्रंप को डरपोक और कायर करार दिया।

ट्रंप ने सोशल मीडिया पर किम जोंग उन को मोटा और नाटा बताते हुए मजाक उड़ाया था। जिसपर नॉर्थ कोरियाई ने कहा है कि डोनाल्ड ट्रंप मौत की सजा के योग्य है। नॉर्थ कोरिया सरकार के मुखपत्र ने संपादकीय में लिखा की ट्रंप ‘कायर’ है।

अखबार में आगे लिखा गया कि डोनाल्ड ट्रंप को पता होना चाहिए कि नॉर्थ कोरियाई लोगों द्वारा ही उसकी विभत्स मौत की सजा मिलेगी।

लेख में लिखा है कि ट्रंप ने हमारे सुप्रीम लीडर (किम जोंग उन) की छवि को बदनाम करने की जो घटिया कोशिश की जा रही है वह बर्दाश्त योग्य नहीं है। अमरीकी राष्ट्रपति को इस गुनाह के लिए उसे कभी माफ नहीं किया जाएगा।

दरअसल एशिया दौरे के दौरान साउथ कोरिया में डोनाल्ड ट्रंप ने किम जोंग उन की आलोचना करते हुए दुनिया का सबसे क्रूर तानाशाह करार दिया था। ट्रंप ने कहा था कि नॉर्थ कोरिया नरक बन गया है। जो रहने लायक जगह नहीं है।

अपने एशिया दौरे पर डोनाल्ड ट्रंप ने नॉर्थ कोरिया के न्यूक्लियर प्रोग्राम पर प्रतिबंध लगाने के लिए सभी देशों पर जोर दिया था। गौरतलब है कि एशिया यात्रा के अंत में अमरीकी राष्ट्रपति ने एक ट्वीट कर उत्तर कोरियाई नेता के वजन और कद पर तंज कसा था।

ट्रंप ने ट्वीट कर कहा था कि किम जोंग-उन उन्हें ‘बूढ़ा’ कहकर मेरा अपमान क्यों करेंगे जब मैं उन्हें कभी ‘नाटा और मोटा’ नहीं कहा हूं।’’
कोरिया सीमा की यात्रा नहीं करने पर उत्तर कोरिया ने कहा कि ट्रंप हमारी सेनाओं के सामने डर गए ।

इसलिए वह सीमाओं की यात्रा पर नहीं आए। हालांकि ट्रंप प्रशासन ने मौसम खराब होने का हवाला दिया था।

TOPPOPULARRECENT