Saturday , December 16 2017

अमेरिका के हाथों मारा गया कुत्ता भी ‘शहीद’ : रहमान

अमेरिकी ड्रोन हमले में पाकिस्तानी तालिबान के सरगना हकीमुल्ला महसूद के मारे जाने के बाद मंगल के दिन पाकिस्तान के एक बड़े लीडर ने कहा कि अगर अमेरिका के हाथों कुत्ता भी मारा जाता है तो वह 'शहीद' होता है।

अमेरिकी ड्रोन हमले में पाकिस्तानी तालिबान के सरगना हकीमुल्ला महसूद के मारे जाने के बाद मंगल के दिन पाकिस्तान के एक बड़े लीडर ने कहा कि अगर अमेरिका के हाथों कुत्ता भी मारा जाता है तो वह ‘शहीद’ होता है।

जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम के चीफ फजल-उर-रहमान ने पार्लियामेंट के बाहर मीडिया से बातचीत के दौरान यह तब्सिरा किया। उनसे गुजश्ता जुमे के दिन हुए अमेरिकी ड्रोन हमले में महसूद के मारे जाने के बारे में सवाल पूछा गया था।

हजारों पाकिस्तानियों की मौत के लिए जिम्मेदार महसूद को शहीद करार देने वाले रहमान कोई इकलौते लीडर नहीं हैं। इससे पहले जमात-ए-इस्लामी चीफ मुनव्वर हुसैन ने भी उसे शहीद का दर्जा दिया।

हसन के तब्सिरे की पाकिस्तान पीपल्स पार्टी और मुत्तहिदा कौमी मूवमेंट ने मुज़्म्मत की है। एमक्यूएम चीफ अल्ताफ हुसैन ने कहा कि महसूद को शहीद कहना काबिल ए मुज़म्मत है वहीं पीपीपी लीडर बिलावल भुट्टो जरदारी ने भी हसन के बयान की मुज़म्मत की।

TOPPOPULARRECENT