Tuesday , January 23 2018

अमेरिका: ट्रम्प की जीत के खिलाफ लोगों ने रैली निकाली, फायरिंग में कई घायल

वॉशिंगटन। अमेरिकी चुनाव में फैसला आने के बाद दुनिया हैरान रह गई, सोच से विपरीत नतीजे आने से अमेरिका में भी लोग परेशान हैं। सिएटल में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ निकाली गई रैली में फायरिंग की खबर है। ट्रंप की जीत से नाखुल लोगों ने रैली निकाली थी। इसी दौरान वहां फायरिंग हुई। फायरिंग में कई लोगों के घायल होने की खबर है। घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है।
fb_img_1478755602382
अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप की जीत से एक बड़ा तबका नाखुश है। जगह-जगह उनके खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं और रैलियां निकाली जा रही हैं। कल वोटिंग के दौरान कैलिफोर्निया में भी फायरिंग हुई थी। इसमें एक शख्स की मौत हो गई, जबकि 3 घायल हुए थे।

अमेरिका के बहुचर्चित राष्ट्रपति पद का चुनाव आखिरकार अपनी मंजिल तक पहुंच ही गया है। रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने ऐतिहासिक जीत दर्ज करते हुए डेमोक्रेट की हिलेरी क्लिंटन को 218 के मुकाबले 276 वोटों से हरा दिया है। हालांकि, व्हाइट हाउस पहुंचने के लिए किसी भी उम्मीदवार को 270 वोटों की ही जरूरत थी। अमेरिकी राष्‍ट्रपति के चुनाव में अब अगली प्रक्रिया इलेक्‍ट्रोरियल कॉलेज की होगी। ट्रंप जनवरी में अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेंगे।

TOPPOPULARRECENT