अमेरिका: ट्रम्प के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे एक शख्स को गोली लगी

अमेरिका: ट्रम्प के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे एक शख्स को गोली लगी
Click for full image

पोर्टलैंड।अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में निर्वाचित डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ प्रदर्शन का सिलसिला जारी है ओरेगन राज्य के पोर्टलैंड शहर में एक व्यक्ति को एक आदमी ने गोली मार दी जो एक प्रदर्शनकारी के साथ उलझ गया था। पोर्टलैंड पुलिस ने कहा कि व्यक्ति को अस्पताल ले जाया गया और उसका जख्म जानलेवा नहीं है।

पुलिस ने कहा कि वह गोली मारने वाले व्यक्ति की तलाश में है जो विलियमेट नदी के एक पुल पर आज सुबह हमला करने के बाद अपनी गाड़ी में फरार हो गया। पुलिस ने ट्विटर पर बताया कि इस वारदात से पहले कल शाम लोगों ने हिंसक प्रदर्शन किये, जिसके जवाब में पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। सैकड़ों लोगों ने शहर में रैली निकाली, जिससे यातायात प्रभावित हुआ। लोगों ने भित्ति चित्र भी बनाये।

‘इंडिया टीवी खबर डॉट कॉम’ के मुताबिक, अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप की चौंकाने वाली जीत के ख़िलाफ़ कई शहरों में विरोध-प्रदर्शन और नारेबाज़ी के बाद अब लोगों का ग़ुस्सा जूते पर भी निकलने लगा है। ट्रंप की हार से दुखी और नाराज़ लोगो ने गुरुवार को न्यूयॉर्क, शिकागो, फ़िलाडालफ़िया, बोस्टन, कैलिफ़ोर्निया, कोलोराडो, सीटल और अन्य शहरों में प्रदर्शन किया था।

Top Stories