अमेरिका- पब के टॉयलेट में लगाई हिंदू देवी-देवताओं की फोटो, मचा बवाल

अमेरिका- पब के टॉयलेट में लगाई हिंदू देवी-देवताओं की फोटो, मचा बवाल

हिंदू देवी-देवताओं की फोटो ट्वायलेट में लगा दी और जब लोगों की इसपर नजर पड़ी तो बवाल मच गया। यह मामला है अमेरिका के न्यूयॉर्क स्थित एक पब का। जानकारी के मुताबिक इस पब के वीआईपी ट्वायलेट में हिंदू देवी-देवताों की फोटो लगाई थी। इस पब का नाम हाउस ऑफ येस पब बतलाया जा रहा है। भारतीय मूल की रहने वाली अंकिता मिश्रा कुछ दिनों पहले इस पब में गई थी। जहां उनकी नजर पब की इस करतूत पर पड़ी। टॉयलेट की दीवारों पर देवताओं की तस्वीर देख कर अंकिता दंग रह गईं। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पब की दीवारों पर हिंदुओं के भगवान गणेश, सरस्वती, काली और शिव की तस्वीरें लगी थीं।

देवी-देवताओं की तस्वीरें देखने के बाद इस महिला ने पब प्रशासन को एक ईमेल भेजकर अपनी आपत्ति दर्ज कराई। महिला का ईमेल मिलते ही पब में हंड़कंप मच गया। आनन-फानन में पब प्रशासन ने तुरंत अपनी गलती भी स्वीकार कर ली। पब की तरफ से बयान जारी कर कहा गया कि उनसे भारतीय संस्कृति को समझने में गलती हो गई इसलिए उनसे यह चूक हुई। पब ने जल्दी ही दीवारों से देवी-देवताओं की तस्वीरें हटाने की बात भी कही।

यब पब न्यूयॉर्क के बुशविक में स्थित है। अंकिता ने ईमेल में लिखा कि जब वह टॉयलेट में पहुंची तो वहां चारों ओर दीवारों पर हिंदू देवी-देवताओं के चित्र बने हुए थे, जो काफी दुखदायी था। इस महिला के ईमेल पर पब के को-फाउंडर और क्रीएटिव डायरेक्टर Kae Burke को जवाब देना पड़ा। उन्होंने अपने जवाब प्रबंधन की गलती स्वीकार कर ली।

Top Stories