Tuesday , December 19 2017

अमेरिका: भारतीय मूल का सिख बना न्यूजर्सी का मेयर

न्यूयॉर्क। अमरीका में भारतीय मूल का प्रभुत्व बढ़ता जा रहा है।भारतीय मूल के दो अमेरिकी नागरिकों ने न्यूजर्सी के निकाय चुनाव में जीत हासिल की है। उनमें से एक होबोकेन के मेयर रवि भल्ला हैं।

रवि भल्ला मंगलवार को न्यूयॉर्क के उपनगरीय शहर के पहले सिख मेयर के रूप में चुने गए। नगर परिषद के सदस्य और वकील भल्ला को सिख-विरोधी अभियान का निशाना बनाया गया था।

पैंपलेट के जरिए कहा गया था कि पगड़ी वाले उम्मीदवार की तस्वीर के आगे अपने शहर में आतंकवाद को हावी नहीं होने देंगे। हालांकि भल्ला ने सभी को साथ लेते हुए जीत हासिल की है। भल्ला को सभी का समर्थन प्राप्त हुआ ।

फाल्गुनी पटेल एडिसन टाउनशिप स्कूल बोर्ड के लिए चुनी गईं। पटेल और चीनी मूल के अमेरिकी निवासी उम्मीदवार जेरी शी को मेल के जरिए निशाना बनाया गया था और कहा गया था कि दोनों को निर्वासित किया जाना चाहिए।

हालांकि चीनी और भातीय मूल के निवासी शहर पर अपना कब्जा जमाने में कामयबा रहे। भल्ला और पटेल दोनों अमेरिका में पैदा हुए हैं।

दोनों उम्मीदवारों को उनके चुनावी प्रतिद्वंद्वियों की ओर से कट्टपंथी मतों के प्रचार के बावजूद भारी समर्थन मिला।अपने खिलाफ पैंफलेट बांटे जाने पर भल्ला ने ट्वीट किया था, “हम नफरत की जीत नहीं होने देंगे।”

न्यूजर्सी में भारतीय मूल के कई अमेरिकी नागरिक राजनीति में सक्रिय हैं और उम्मीदवारों के लिए वे प्रभावकारी मतदाता समूह के रूप में उभर चुके हैं।

TOPPOPULARRECENT