अमेरिका: मुस्लिम होने की वजह से नर्स पर जानलेवा हमला, पहन रखी थी हिजाब

अमेरिका: मुस्लिम होने की वजह से नर्स पर जानलेवा हमला, पहन रखी थी हिजाब

अमेरिका में एक मुस्लिम महिला पर सरेआम चाकू से हमला कर दिया गया। इस हमले में महिला घायल हो गई। पुलिस के मुताबिक घायल महिला एक नर्स है, जो ह्यूस्टन के अस्पताल में काम करती है।

वारदात अमेरिका के ह्यूस्टन की है। जहां श्वेत शख्स ने 31 वर्षीय मुस्लिम महिला पर सरेआम सड़क पर चाकू से हमला कर दिया। पुलिस ने बताया कि हमलावर मुस्लिमों के प्रति नफरत की भावना से ग्रसित था।

इस संबंध में केस दर्ज कर लिया गया है। यही नहीं पुलिस ने हमलावर की सूचना देने या गिरफ्तारी में मदद करने वालों को 5,000 डॉलर का इनाम देने की घोषणा की है।

ह्यूस्टन चैप्टर ऑफ द काउंसिल ऑन अमेरिकन- इस्लामिक रिलेशन्स के अनुसार पीड़ित महिला पेशे से नर्स है। वह श्वेत है और उसने हिजाब पहन रखा था। उसने बताया कि गुरुवार की सुबह काम के बाद जब वह अपने घर के लिए लौट रही थी, तभी अचानक बगल से लाल रंग की एक कार उसकी कार को लगभग छूते हुए गुजरी।

महिला अपनी कार को हुए नुकसान को देखने के लिये बाहर निकली, तभी हमलावर भी अपने वाहन से बाहर निकला। उसने चिल्लाते हुए महिला पर आपत्तिजनक नस्ली और धार्मिेक टिप्पणी की और उसे अपशब्द कहे। महिला ने दूसरी ओर से अपनी कार के अंदर जाने की कोशिश की लेकिन कार का दरवाजा बंद था।

इसी दौरान हमलावर ने चाकू से महिला के कंधे एवं बाजुओं पर वार किया। वार गहरा था और महिला की नस कट गई। उसके शरीर से खून बहने लगा। खून के कुछ छींटे हमलावर पर भी गिरे। कार में बैठे एक दूसरे शख्स ने बाहर आकर उसे रोकने की कोशिश की और उसे कार के अंदर ले गया. इसके बाद वे दोनों वहां से फरार हो गए।

घटना के बाद लहूलुहान महिला वापस अपने अस्पताल आई, जहां उसका इलाज किया जा रहा है। हैरिस काउंटी शेरिफ का कार्यालय मामले की जांच कर रहा है। दोनों हमलावर श्वेत थे और उनकी उम्र 20 से 35 साल के बीच थी। मामले की जांच की जा रही है।

Top Stories