Friday , November 24 2017
Home / Adab O Saqafat / अमेरिका में एंकर बनने वाली पहली बा हिजाब सऊदी छात्रा “मलाक आले दाउद” की कहानी

अमेरिका में एंकर बनने वाली पहली बा हिजाब सऊदी छात्रा “मलाक आले दाउद” की कहानी

रियाद: “तुम्हारा चेहरा एक एंकर का चेहरा नहीं है” .. यह वाक्य छात्रवृत्ति पर अमेरिका जाने वाली सऊदी छात्रा मलाक ऑल दाऊद के लिए आंदोलन का कारण बन गया। नतीजतन मलाक ने वचन दिया और वह अपनी सफलता के रास्ते में आने वाली हर बाधा को पार करती चली गईं। मलाक के अनुसार उनका यह रास्ता कांटों भरा था लेकिन इसके बावजूद वह अमेरिकी उपग्रह चैनल mt10 news स्क्रीन पर कुछ वीडियो रिपोर्ट पेश करने वाली पहली “एंकर” बन गईं।

सऊदी छात्रा ने राज्य के पूर्वी प्रांत के शहर सफ़वी में अच्छे नंबरों से उच्च माध्यमिक चरण पूरा करने के बाद अमरीका का रुख किया। मलाक ने मीडिया के हवाले से “रेडियो और टेलीविजन” क्षेत्र में विशेषज्ञता का फैसला किया। वह अगले साल के मध्य तक अपनी विश्वविद्यालय की पढ़ाई पूरी कर लेंगी।उस के साथ मलाक uindy tv चैनल में कार्यक्रम पेश करती हैं, जहां छात्रों के एक समूह विभिन्न प्रकृति के कार्यक्रम तैयार करता है।

“अल अरबिया डॉट नेट” से बातचीत करते हुए मलाक ने कहा कि अमेरिका में पढ़ाई और जीवन बेहद रोमांचक है। ” रोज़ाना मैं अपनी पढ़ाई और निजी जीवन में कुछ नया सीखती हूं। पर्देसियत भी बहुत कुछ सिखाता है”।मलाक चैनल में “बा हिजाब सऊदी लड़की” के रूप में काफी चर्चित रहीं। उन्होंने कहा कि “मुझे हिजाब के कारण किसी तंगी का सामना नहीं करना पड़ा।”

मलाक ने स्पष्ट किया कि सर्वोच्च प्रयासों के बदले उन्हें बेहद उपहास अपमानजनक रुकावट का सामना करना पड़ा और सोशल मीडिया पर दिल तोड़ देने वाली टिप्पणियों को वे आसानी से नहीं भुला सकती हैं। मलाक के अनुसार पहली टिप्पणी यह था कि “तुम्हारा चेहरा एक एंकर का चेहरा नहीं है, आप इन्स्ताग्राम पर बलाली्त (खाड़ी देशों में खाने की एक पकवान) बेचा करें”।

मलाक ने स्वीकार किया कि वह इस टिप्पणी से बहुत निराश हो गई थीं और करीब था कि वह अपनी पढ़ाई को अलविदा कहकर सऊदी अरब लौट जातीं। हालांकि इस मौके पर मलाक की बहन जो मलाक के साथ इसी विश्वविद्यालय में पढ़ रही थी उसने मलाक की हिम्मत बंधाई और प्रेरित किया।

मलाक ने बताया कि उन्होंने इसी सप्ताह विश्वविद्यालय के चैनल में आवेदन किया और सप्ताह के अंत में पहली बा हिजाब सऊदी एंकर के रूप में उनका चयन किया गया। उन्होंने बताया कि “इस अवसर पर मुझे बहुत ख़ुशी महसूस हुई और मैं बलाली्त सहित सभी नकारात्मक टिप्पणियों को भूल गई”।

TOPPOPULARRECENT