Friday , July 20 2018

अमेरिका में एक रहस्य यूएफओ का जारी हुआ ऑडियो, अमेरिका के लिए खतरा

वाशिंग्टन : पिछले अक्टूबर में एक रहस्य ‘यूएफओ’ विमान अमेरिका के ओरेगोन शहर में 37,000 फुट उपर तेज गति से आकाश की और गायब हो गया। इस यूएफओ विमान को रोकने के लिए अमेरिका ने एफ -15 लड़ाकू जेट विमानों को तैनात किया गया था। हवाई यातायात नियंत्रण ने इसे वापस बुला लिया जब वह विमान यूएफओ से संपर्क करने या ट्रैक करने में असमर्थ दिखा.

हाल ही में जारी किए गए ऑडियो फुटेज में पता चलता है कि रहस्यमय यूएफओ विमान की पहचान करने के लिए एक विमान एफ-15 युएफओ विमान को ट्रैक करने में नाकामयाब रहा, पता लगाया गया है कि उस युएफओ विमान में कोई था या नहीं, चिंतित पायलटों ने एफ-15 विमान से बाहर निकलता है, जब युएफओ विमान आकाश में गायब हो गया।

उस अज्ञात युएफओ विमान जो 25 अक्तूबर, 2017 को दिखाई दिया था और अभी भी एक रहस्य बनी हुई है। द ड्राइव द्वारा प्राप्त ऑडियो टेप ने इसे घंटे भर के भ्रमित विमान को प्रकट किया, जो इस विमान पूरे आकाश में घंटे भर ज़िप किए गए थे। ओरेगन की सीमा के पास उस यूएफओ विमान के बारे में ओकलैंड सेंटर सेक्टर 31 में अलार्म भी बजाया गया था.

विमान विटरेट घाटी की ओर क्रेटर झील की तरफ गए और यह पहली बार पता चला जब ‘37,000 फीट पर बहुत तेजी से’ वह यूएफओ विमान चल रहा था। रडार ऑपरेटर ने चिंता को बढ़ाते हुए कहा, ‘क्या आप जानते हैं कि वहां सीमा के दक्षिण में लक्ष्य है? 0027 कोड 37,000 पर बहुत तेजी से चल रहा है? ‘ओकलैंड केंद्र नियंत्रक ने कहा ‘ओह, उस चीज़ को देखो!’ऑपरेटर ने कहा हाँ, वह पागल है। ओकलैंड सेंटर नियंत्रण को विमान के मूल पर स्टम्प्ड किया गया था।

‘हु, उम…. नियंत्रण केंद्र ने पूछा और आपके पास कुछ भी नहीं है?’ ऑपरेटर ने कहा, ‘मेरे पास कुछ भी नहीं है’। अधिकारियों ने रडार पर विमान का पीछा किया लेकिन वे इसे ट्रैक करने में असमर्थ रहे या इसे संपर्क करने के लिए विमान के पास ट्रांसपोंडर नहीं था. बाद में एक संयुक्त अमेरिकी एयरलाइंस को उड़ान लिए बुलाया गया, जिसमें कहा गया कि बड़े सफेद विमान पर खुद की पहचान करने के लिए कोई चिह्न नहीं छोड़ा है।

‘अरे, यह संयुक्त 612 है। यह सिर्फ एक सफेद चमक है। हम इसे देख सकते हैं, लेकिन इस पर कोई पहचान नहीं है। ‘एयरलाइन पायलट ने बताया। वायु नियंत्रण व्यापक ऑडियो के बारे में अनजान हैं इस सिग्नल के बारे में वह नहीं जान पा रहा है।विमान ने इसे ‘घुसपैठिया’ करार दिया और फिर रडार से बाहर निकल गया। रडार से निकलने के बाद, पायलटों ने अपने यातायात लेन के बीच में सफेद पहचाने जाने योग्य विमान के बारे में रिपोर्ट करना शुरू कर दिया। विमान की देखरेख एक आधे घंटे तक जारी रही और सैकड़ों मील की दूरी बढ़ा दी.

ड्राइव ने कहा कि एक ही रिपोर्ट को बार-बार बुलाया गया था: एक सफेद विमान को लगभग 37,000 फीट पर चढ़ाया गया था, लेकिन यह उस विमान के प्रकार को समझने के लिए वह काफी दूर था या उस पर लगे चिह्नों को देखने में असमर्थ था। विमान के देखने के 27 मिनट बाद, पोर्टलैंड से एफ-15 लड़ाकू विमानों को पोर्टलैंड इंटरनेशनल एयरपोर्ट से तैनात किया गया था और वाहन को खोजने और ट्रैक करने के प्रयास में तैनात किया गया था।

ऑडियो पर नियंत्रक बार-बार एयरलाइनों को रहस्यमय यूएफओ की स्थिति में नजर रखने के प्रयास में पास के विमानों के लिए अपने सिस्टम की जांच करने के लिए कहता है, लेकिन उस वक्त तक विमान नहीं मिला था। शक्तिशाली सेंसर और गति के बावजूद वे विमान ने उस यूएफओ विमान को नहीं खोज सके। पिछली बार पायलटों को पोर्टलैंड अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे में उतरते हुए इसे देखा गया था.

अस्पष्टीकृत विमान ने हवाई यातायात का खतरा पैदा कर दिया है और यह संभावित राष्ट्रीय सुरक्षा चिंता का विषय हो सकता है। सिएटल सेंटर ऑफ आधिकारिक ने कहा, यह चिंता का विषय है. अधिकारी ने कहा कि ‘लड़ाकू विमान उस यूएफओ को देख रहे थे, लेकिन हम आप जानते हैं कि वह गायब हो गया लेकिन वह हम सब को देख रहा था. एक अन्य अधिकारी ने कहा ‘वाह यह अजीब है, ।वक्ता ने जवाब दिया ‘यह वाकई अजीब है,’ ।

TOPPOPULARRECENT