Thursday , December 14 2017

अमेरिका में जानलेवा तूफान से 29 की मौत

अमेरिका के मशरिकी और जुनूबी हिस्से में मंगल के रोज़ को आए शदीद तूफान की वजह से भारी तबाही हुई है, और इस तूफान में मरने वालों की तादाद 29 हो गई है। नैशनल वेदर सर्विस के मुताबिक करीब 75 मिलियन लोगों को तूफान से खतरा है। उनके मुताबिक कुछ इल

अमेरिका के मशरिकी और जुनूबी हिस्से में मंगल के रोज़ को आए शदीद तूफान की वजह से भारी तबाही हुई है, और इस तूफान में मरने वालों की तादाद 29 हो गई है। नैशनल वेदर सर्विस के मुताबिक करीब 75 मिलियन लोगों को तूफान से खतरा है। उनके मुताबिक कुछ इलाकों में भारी ओले भी पड़ सकते हैं।

सीएनएन और बाकी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक छह रियासतों में इस तूफान की वजह से मरने वालों की तादाद 29 पहुंच गई है। मिसिसिपी में पीर के रोज़ आठ लोगों की मौत हो गई। यह तूफान अरकंसास में एक दिन पहले आए दूसरे तूफान के तबाही मचाने के बाद आया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अरकंसास में इतवार के रोज़ तूफान में कम से कम 17 लोग मारे गए, जहां इमरजेंसी रेस्क्यू टीम तूफान के बाद मलबे में बचे लोगों की तलाश कर रहे हैं। अलबामा और जॉर्जिया के गवर्नर ने पूरे रियासत में इमरजेंसी का ऐलान किया है। सीबीएस न्यूज के मुताबिक मिसिसिपी शहर के लुइसविले शहर में भारी तूफान की वजह से कई पेड़ उखड़ गए।

इसके अलावा रास्ते बताने वाले रोड़ साइन भी सड़क पर गिर गए हैं। मिसिसिपी के सिनेटर जाइल्स वॉर्ड को अपने खानदान समेत बाथरूम में छिपना पड़ा क्योंकि उनका दो मंजिला घर तूफान में बर्बाद हो गया। वॉर्ड ने बताया कि 30 सेंकड तक तो कुछ भी यकीन कर पाना नामुमकिन था।

अरकंसास में दर्जनों नैशनल गार्ड ट्रूप्स मुकामी आफीसरों की मदद में जुटे हैं। इसके अलावा मुतास्सिर लोगों को पानी और इलाज पहुंचाया जा रहा है। करीब चार हजार की आबादी वाले विलोनिया शहर के पुलिस चीफ ब्राड मैक्न्यू ने बताया कि तूफान के बाद इस शहर को पहचान पाना ही मुश्किल हो रहा है। उन्होंने एनबीसी टेलिविजन को बताया कि शहर के सभी घर तूफान में तबाह हो चुके हैं। रेस्क्यू टीम कई जगहों पर मलबे हटाकर लोगों की खोज करने में जुटी है। अरकंकास डिपार्टमेंट ऑफ इमरजेंसी मैनेजमेंट ने बताया कि रियासत में तकरीबन 14 लोग मारे जा चुके हैं।

TOPPOPULARRECENT