Thursday , December 14 2017

अमेरिका राजनायिकों की जासूसी मामले में रूस पर भड़का अमेरिका

Russian President Vladimir Putin (R) welcomes U.S. Secretary of State John Kerry during a meeting at the Kremlin in Moscow, Russia December 15, 2015. REUTERS/Sergei Karpukhin

अमेरिका : रूस की तरफ से लगातार खड़ी की जा रही परेशानी और जासूसी से अमेरिका परेशान हो गया है। अमेरिका के विदेश मंत्री जॉन कैरी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात में इस मुद्दे को उठाया है। कैरी ने पुतिन से मुलाकात के बाद कहा कि अमेरिका के राजनायिकों की जासूसी की जा रही है। सोमवार को हुई जॉन कैरी और व्लादिमीर पुतिन की बातचीत के बीच यह मुद्दा बना छाया रहा। कैरी ने सीधे तौर पर इसकी शिकायत पुतिन से की। इससे पहले भी 24 मार्च को हुई दोनों के बीच हुई बैठक में कैरी यह मुद्दा उठा चुके थे। अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता एलिजाबेथ ट्रडेयू ने कहा कि इस बात को रूस के राष्ट्रपति के समक्ष उठाया गया। अमेरिका ने कहा कि हमारे राजनायिकों की जासूसी बहुत ज्यादा बढ़ा दी गई है। यह हमारे लिए चिंता का विषय है।

अमेरिकी विदेश मंत्रालय के मुताबिक पिछले दो साल के दौरान रूस के सिक्योरिटी एजेंट और ट्रैफिक पुलिस का हमारे राजनायिकों के प्रति व्यवहार लगातार खराब रहा है। इस बात की हमने जानकारी मीडिया को नहीं दी थी क्योंकि इस मुद्दे को हम पुतिन के सामने उठा चुके थे। अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने दावा किया कि अन्य पश्चिमी देशों ने मास्को में अपने राजनायिकों के साथ होने वाले खराब व्यवहार की बात कही है।

TOPPOPULARRECENT