Saturday , January 20 2018

अमेरिका सदारती चुनाव के पहले मरहले की तैयारीयां मुकम्मल

वाशिंगटन 15 जनवरी: री रिपब्लिकनस सदारती उम्मीदवार सदारती दौड़ के सबसे अहम मरहले में दाख़िल हो रहे हैं जहां सदारती मुबाहिसा में एक दूसरे पर सबक़त हासिल करने की कोशिश ज़रूर की जाएगी क्युं कि नामज़दगी की दौड़ यहां से शुरू होगी और उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प के ख़िलाफ़ महाज़ तैयार करने की मंसूबा बंदी भी की जा रही है।

सदारती दौड़ के लिए पहले वोट्स डाले जाने के अमल को अब सिर्फ 18 रोज़ बाक़ी हैं। जुनूबी कैरोलीना में सात उम्मीदवार तवज्जा का मर्कज़ हैं जिनमें से छः उम्मीदवार इसी फ़िक्र में मुबतला हैं कि डोनाल्ड ट्रम्प को किस तरह सदारती दौड़ से निकाल बाहर किया जा सके और मुबाहिसा का मौज़ू मुल्क को दरपेश मसाइल की तरफ होना चाहीए जबकि ट्रम्प ने मुसलमानों के ख़िलाफ़ ज़हर अफ़्शानी करते हुए चुनाव मंज़रनामा को दिलचस्प बनाने की नाकाम कोशिश की है और शायद यही वजह है कि ट्रम्प के ख़िलाफ़ रिपब्लिकनस कमरबस्ता हो गए हैं।

चुनाव के दौरान मुनाफ़िरत अंगेज़ मुहिम कभी कामयाब नहीं हो सकती। चुनाव मुहिम्मात के दौरान अवाम को दरपेश मसाइल को पेश किया जाता है और उनकी (मसाइल) पुरअमन यकसूई की कोशिश भी की जाती है और अवाम से यही वादा किया जाता है कि मुंख़बा हुकूमत उनकी हर मुश्किलात को दूर करेगी।

TOPPOPULARRECENT