Tuesday , November 21 2017
Home / World / अमेरिका: सिख कैब ड्राइवर से मारपीट, पगड़ी खिंची

अमेरिका: सिख कैब ड्राइवर से मारपीट, पगड़ी खिंची

न्यूयॉर्क। अमेरिका में शराब के नशे में धुत यात्रियों ने 25 वर्षीय एक सिख कैब चालक से मारपीट की और उसकी पगड़ी खींची। पुलिस इस मामले की जांच संभावित घृणा अपराध के तौर पर कर रही है। घटना रविवार सुबह की है।

पीड़ित हरकिरत सिंह 3 वर्ष पहले ही अमेरिका आए थे। वह पंजाब के अप्रवासी हैं। सिंह ने कहा कि मैं बहुत घबराया हुआ हूं, अब मैं काम नहीं करना चाहता। यह मेरे धर्म, मेरी आस्था का भी अपमान है। रिपोर्ट में कहा गया कि न्यूयॉर्क पुलिस विभाग घटना की जांच संभावित घृणा अपराध के रूप में कर रहा है।

मेयर बिल डे ब्लासियो ने सिंह के समर्थन में ट्वीट किया कि हरकिरत सिंह-यहां आपका स्वागत है। आपके साथ जो कुछ भी हुआ वह गलत था। आपने एनवाईपीडी (न्यूयॉर्क पुलिस विभाग) को बुलाकर सही काम किया।

शराब के नशे में थे युवक
पिछले हफ्ते, अमेरिका में सिख समुदाय के लोगों ने जागरूकता कार्यक्रम चलाया था। समुदाय के लोगों के खिलाफ लगातार हो रहे घृणा अपराधों के बीच यह अमेरिकी लोगों को सिख धर्म के बारे में बताने की एक कोशिश थी। हालिया घटना के बारे में हरकिरत सिंह ने बताया कि उन्होंने रविवार को मेडिसन स्क्वेयर गार्डन से सुबह लगभग 5 बजे बीस वर्ष के आसपास के तीन युवकों और एक लड़की को कैब मे बैठाया था।

TOPPOPULARRECENT