Monday , July 23 2018

अमेरिकी अख़बार ने जनरल कासिम सुलेमानी को दुनिया का सबसे बड़ा आतंकवादी क़रार दिया

दुबई: अमेरिका के एक प्रमुख अखबार ‘वाशिंगटन टाइम्स’ ने अपनी एक ताजा रिपोर्ट में ईरानी क्रांतिकारी और ‘फलीक अलक़द्स’ के प्रमुख जनरल कासिम सुलेमानी को बेहद खतरनाक और दुनिया का सबसे बड़ा आतंकवादी करार दिया है, उस पर प्रतिबंध लगाने की भी मांग की है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अलअरबिया डॉट नेट के अनुसार वाशिंगटन टाइम्स में प्रकाशित कैंथ टेमर मेन की रिपोर्ट में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी सरकार से पुरजोर मांग की गई है कि वह जनरल सुलेमानी की संपत्ति पर प्रतिबंध लगाए, और साथ ही फलीक अलकदस को माली मदद करने वाली कंपनियों और संस्थाओं के खिलाफ भी कार्रवाई करें। उसके साथ साथ सुलेमानी पर विश्व यात्रा पर भी प्रतिबंध लगाई जाए, और फलीक अलक़दस को आतंकवादी समूह घोषित कर उसे ब्लैकलिस्ट किया जाए।

आपको बता दें कि जनरल सुलेमानी को वैश्विक आतंकवादी करार देने का कारण उनका इराक, यमन और सीरिया में सक्रिय आतंकवादी समूहों का संरक्षण करना है। हालांकि सुलेमानी का दावा है कि वह अरब देशों में आतंकवाद विरोधी कार्य में सक्रिय हैं मगर वह खुद आतंकवादियों का प्रतिनिधित्व करते हुए अरब देशों को कमजोर कर रहे हैं।

उधर वाशिंगटन इंस्टीट्यूट नामक एक थिंक टैंक ने भी जनरल सुलेमानी के जोखिम की चेतावनी देते हुए बताया कि सुलेमानी लेबनानी शिया मिलिशिया हिजबुल्लाह पर अपना असर कैसे बढ़ा रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT