Monday , December 11 2017

अमेरिकी एयरपोर्ट पर मुस्लिम महिला पर हमला

न्यूयॉर्क 27 जनवरी: अमेरिका में डेल्टा एयरलाइन्स इदारे की हिजाब पहने मुस्लिम महिला पर हमला किया गया है जिस में एक व्यक्ति ने महिला मुलाज़िमा को लात मारते हुए उसके खिलाफ अपमान करते हुए गाली गलौज की और कहा कि ” अब यहां ट्रम्प आ गए हैं और तुम तमाम से छुटकारा मिल जाएगा। ” कोईनस डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी रिचर्ड बी ब्राउन ने अपने एक बयान में कहा कि डेल्टा एयरलाइन्स की मुलाज़िमा राबिया खान बुधवार को जॉन एफ कैनेडी अंतरराष्ट्रीय हवाई अडडे पर डेल्टा स्काई लाउंच में अपने कार्यालय में बैठी हुई थी कि एक 57 वर्षीय व्यक्ति रॉबिन रहोडस जो अरूबा से वहां पहुंचा था और कनेक्टिंग फ़्लाईट का इंतेजार कर रहा था इस से रुजू हुआ।

न्यूयॉर्क ने इस्तिफ़ा टाउन के हवाले से कहा कि रॉबिन ने दरवाजे पर घूंसा मारने से पहले राबिया ख़ां से गुस्से से पूछा कि ” क्या आप सो रहे हैं? या आप नमाज़ पढ़ रही हैं? आखिर आप क्या कर रही हैं? ”। बाद में रॉबिन ने दरवाजा धकेल दिया जो राबिया खान की कुर्सी से टकरागया।

राबिया खान ने रॉबिन से पूछा कि ”मैं ने आपको क्या कहा है। जिस पर उस ने हठधर्मी के साथ जवाब दिया कि ” आप ने कुछ नहीं कहा लेकिन मैं तुम्हें लात मार रहा हूँ। बाद में उसने मुस्लिम महिला के दाहिने पैर पर ठोकर मार दी और जब राबिया खान ने वहां से भागने की कोशिश की उस ने दरवाजा पैर से मारकर बंद कर दिया और लड़की के बाहर निकलने का रास्ता बंद कर दिया। वहां मौजूद एक व्यक्ति ने उसे समझाने की कोशिश की जिसके बाद वह वहां से हट गया और लड़की लाउंज फ्रंट डेस्क से भाग गई। लेकिन उस ने राबिया का पीछा कर रहा था।

उस ने घुटनों के बल सजदे में जाते हुए नमाज़ की नकल के साथ मुस्लिम इबादत का मजाक उड़ाने की कोशिश की। वो चीख़ चीख़ कर कह रहा था ”इस्लाम, आईएसआई अब ट्रम्प यहां मौजूद हैं।आप सभी से छुटकारा मिल जाएगा। तुम लोग जर्मनी, फ्रांस और बेल्जियम से इस प्रकार के लोगों के बारे में पूछ सकते हैं। तुम सब देखेंगे कि क्या हुआ है।

पुलिस ने उसे गिरफ़्ता कीया है उस के खिलाफ गाली गलौज,हिरासानी और दुसरे इल्ज़ामात के तहत मुक़द्दमा दर्ज किया गया है और जुर्म का दोषी साबित होने पर इस को चार साल की सज़ाए क़ैद भी हो सकती है।

उस ने गिरफ्तारी के बाद पुलिस से कहा कि ”मुझे पता था कि इस व्यवहार के कारण जेल जा सकता हूँ, लेकिन मैं नहीं कह सकता कि वह (राबिया) पुरुष या महिला थी क्योंकि मेरी ओर उसकी पीठ थी और वह किसी कपड़े से अपना सिर ढकी हुई थी। डेल्टा ने कहा है कि जो कुछ भी इस घटना में हुआ है वह नाक़ाबिल-ए-क़बूल है और डेल्टा इस संबंध में जांच के दौरान अधिकारियों से पूरा सहयोग करती रहेगी।

TOPPOPULARRECENT