अमेरिकी कांग्रेसवादी इल्हान उमर ने इज़राइल पर ट्वीट के लिए माफी मांगी

अमेरिकी कांग्रेसवादी इल्हान उमर ने इज़राइल पर ट्वीट के लिए माफी मांगी

अमेरिकी कांग्रेस में पहली दो मुस्लिम महिलाओं में से एक, इल्हान उमर, ने “असमान रूप से” सोमवार को माफी मांगने के बाद कहा कि अमेरिका द्वारा इजरायल के लिए समर्थन का समर्थन इजरायल समर्थक लॉबी समूह के पैसे से किया गया है।

मिनेसोटा के फ्रेशमैन ने यहूदी राज्य पर उनके पदों के लिए हफ्तों तक आलोचना का सामना किया है, लेकिन रविवार को बात हाथ से निकल गई जब उसने एक ट्वीट में रिपब्लिकन आलोचक की प्रतिक्रिया दी। बेंजामिन फ्रैंकलिन की समानता की विशेषता वाले $100 बिलों का जिक्र करते हुए सुश्री उमर ने कहा, “बिन्यामीन के बच्चे के बारे में सब कुछ है।”

जब एक उपयोगकर्ता ने पूछा कि सुश्री उमर का मानना ​​है कि इसराइल का समर्थन करने के लिए अमेरिकी राजनेताओं का भुगतान किया जा रहा है, तो पूर्व सोमाली शरणार्थी ने एक शब्द की प्रतिक्रिया में ट्वीट किया – “एआईपीएसी!” – अमेरिकी-इसराइल सार्वजनिक मामलों की समिति।

हंगामा शुरू हो गया, हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी ने सुश्री उमर को उकसाया और अपने ट्वीट में “एंटी-सेमिटिक ट्रॉप्स” का उपयोग करने के लिए “तत्काल” माफी की मांग की।

सुश्री उमर ने कहा, एक बयान जारी करते हुए कहा कि यहूदी-विरोधी “वास्तविक” है और सहकर्मियों का आभार व्यक्त करता है, जो “मुझे यहूदी-विरोधी ट्रॉप्स के दर्दनाक इतिहास पर शिक्षित कर रहे हैं”।

Top Stories