Wednesday , December 13 2017

अमेरिकी नौसेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त, 11 लोग थे सवार

टोक्यो : अमेरिकी नौसेना का विमान बुधवार को जापान के तट के निकट समुद्र में गिर गया। विमान में 11 लोग सवार थे। यह विमान वाहक पोत यूएसएस रोनॉल्ड रीगन जा रहा था। जापान स्थित अमेरिका के 7वें बेडे ने एक बयान में कहा कि खोज व बचाव अभियान शुरू किया गया है। पूर्वी एशिया में यह हालिया दुर्घटना है, जिसमें उसका सशस्त्र बल प्रभावित हुआ है। बयान में बताया गया है कि लोगों का पता लगाने और उन्हें निकालने का काम प्रगति पर है। उनकी स्थिति का मूल्यांकन यूएसएस रोनाल्ड रीगन मेडिकल स्टाफ के द्वारा किया जाएगा। इसमें कहा गया कि पोत फिलीपींस सागर में था, जब तडक़े 2.45 बजे यह दुर्घटना हुई।

उस समय जापान में सुबह के 5.45 बजे थे। दुर्घटना के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है। बयान में कहा गया, कर्मियों के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है और उनकी स्थिति का मूल्यांकन यूएसएस रोनॉल्ड रीगन मेडिकल स्टाफ द्वारा किया जाएगा। चालक दल व यात्रियों क नाम नहीं बताए गए हैं। पश्चिमी प्रशांत में अमेरिकी सेना की भारी उपस्थिति है। इसके अलावा जापान और दक्षिण कोरिया में हजारों की संख्या में अमेरिकी सैनिक तैनात हैं।

विमान के ब्‍लैक बॉक्‍स मिलने के बाद ही दुर्घटना के कारणों का पता चल सकेगा। पश्चिमी प्रशांत में अमेरिकी सेना की भारी उपस्थिति है। इसके अलावा जापान और दक्षिण कोरिया में हजारों की संख्या में अमेरिकी सैनिक तैनात हैं। वहीं मंगलवार को भारतीय नौसेना का मानव रहित विमान भी कोच्चि में हादसे का शिकार हो गया। विमान उड़ान भड़ने के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। सूत्रों के मुताबिक ये विमान रूटीन सर्विलांस मिशन पर था और वेलिंगटन में उत्तरी नेवल एयरफील्ड से उड़ते समय हादसे का शिकार हो गया। इस घटना में किसी जानमाल के नुकसान नहीं है

TOPPOPULARRECENT