Tuesday , December 12 2017

अमेरिकी राजनीतिज्ञ ने मुस्लिम रजिस्ट्री के खिलाफ कानून का प्रस्ताव दिया

इन आशंकाओ के बीच की डोनाल्ड ट्रम्प का प्रशासन मुस्लिम अप्रवासियों  के लिए एक विशेष रजिस्ट्री ला सकता है, एक डेमोक्रेटिक सांसद ने एक बिल प्रस्तारित किया है जिसके अनुसार इस तरह के भेदभाव से सभी धर्मों के लिए सुरक्षा सुनिश्चित की जा सकती है .

सुज़ेन डेलबेन, जो वॉशिंगटन के उत्तर पश्चिमी राज्य में एक जिले का प्रतिनिधित्व करते हैं, उन्होंने ‘मिडिल ईस्ट ऑइ ‘ को बताया की उनके कार्यालय मे बहुत सारी ऐसी कॉल्स आयी हैं जिनमे लोगो ने ‘ट्रम्प के विदेशियो को नापसंद करते हुए ‘ बयानों पर चिंता जताई है.

“धार्मिक रजिस्ट्री के सुझाव ने अमेरिकी इतिहास के काले समय की याद दिलाई है जिसे हमे दोहराना नहीं चाहिए। हम अपने देश के संविधान में निहित नागरिक स्वतंत्रताओं की उपेक्षा करने की अनुमति किसी को नहीं दे सकते,” उन्होंने ईमेल के माध्यम से कहा ।

सोमवार को ट्रम्प, राज्य के कान्सास सचिव क्रिस कोबॉच से मिले जो मुस्लिम देशों के प्रवासियों के लिए एक विशेष डेटाबेस के लिए शुरू से ज़ोर डाल रहे हैं ।

मुलाकात से पहले ली गई एक फोटो मे कोबॉच जो दस्तावेज़ पकड़ कर खड़े हैं उनमें राष्ट्रीय सुरक्षा योजनाए और 9/11 मे इस्तेमाल किये गए विवादास्पद रजिस्ट्री को दोबारा शुरू करने के दस्तावेज़ शामिल थे ।

कोबॉच ने राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश के न्याय विभाग में 11 सितंबर २०११ के बाद से काम किया और उन्हें इनइसईईआरइस  का आर्किटेक्ट माना जाता है । इस पहल के अनुसार वे सभी विदेशी लोग जो ”उच्च जोखिम देशो” के निवासी थे उन्हें खुद को रजिस्टर करवा के दैनिक रूप से अधिकारियो को रिपोर्ट करना था ।

 

Source: middleeasteye.net

TOPPOPULARRECENT