अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान पर प्रतिबंध कड़े करने के निर्देश दिए

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान पर प्रतिबंध कड़े करने के निर्देश दिए
U.S. President Donald Trump speaks during a "social media summit" meeting with prominent conservative social media figures in the East Room of the White House in Washington, U.S., July 11, 2019. REUTERS/Carlos Barria

वाशिंगटन और तेहारन में तनाव के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर जानकारी दी कि उन्होंने ईरान पर प्रतिबंध और अधिक करने के निर्देश दे दिए हैं। हालांकि ट्रंप ने इसपर आगे कोई अन्य जानकारी नहीं दी। बता दें कि साउदी अरब में तेल क्षेत्र पर हमले के बाद कुछ अमेरिकी अधिकारियों ने ईरान को जिम्मेदार ठहराया था।

दरअसल हाल ही में साउदी की तेल कंपनी अरामको पर ड्रोन ले हमला हुआ था। इसके बाद कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि अमेरिका ने साउदी अरब में हमले के लिए इस्तेमाल की हई ईरानी लॉन्च साइट का पता लगा लिया है। हालांकि ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने हमले की बात को सिरे से खारिज किया है और इसे यमनी लोगों का बदला बताया है।

हूती विद्रोहियों ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी। साउदी अरब और अमेरिका, यमन में सैन्य ऑपरेशन चला रहे हैं। दरअसल दोनों वहां पूर्व राष्ट्रपति मंसूर हादी को सत्ता में लाना चाहते हैं और हूती विद्रोही हादी का विरोध करते हैं।

Top Stories