Saturday , November 25 2017
Home / World / अमेरिकी सबवे में हिजाब पहने कमसिन लड़की पर हमला

अमेरिकी सबवे में हिजाब पहने कमसिन लड़की पर हमला

न्यूयॉर्क 05 दिसंबर: एक मुस्लिम छात्र पर कथित तौर पर अमेरिका की मेट्रो ट्रेन में हमला किया गया। 3 नशे में मदहोश सफेद लोगों ने जो बार बार “डोनाल्ड ट्रम्प” के नारे लगा रहे थे। इसके अलावा इस्लाम दुश्मन टिप्पणी कर रहे थे। इसका हिजाब खींच कर फेंक दिया। यह नवीनतम घटना है जो हिजाब पहने महिला को हमले का निशाना बनाया गया।

तीन लोगों ने यास्मीन के हिजाब खींच कर फेंक देने की कोशिश की। 18 वर्षीय छात्रा को ‘आतंकवादी’ करार दिया और निर्वाचित सदर ट्रम्प के नाम के नारे लगाए। यह लड़की मैनहट्टन से मेट्रो ट्रेन में यात्रा कर रही थी। अन्य यात्री तमाशाइ बने रहे और तीनों नशे में मदहोश सफेद बार बार “डोनाल्ड ट्रम्प” चिल्ला रहे थे।

उन्होंने इस्लाम दुश्मन नारे भी लगाए और मुस्लिम ब्रोच कॉलेज की छात्रा के हिजाब खींच कर फेंक देने की कोशिश की। यह घटना ईस्ट साइड सबवे में हुई। न्यूयॉर्क डेली न्यूज समाचार के अनुसार यह घटना गुरुवार के दिन हुई थी। घृणित अपराध टास्क फोर्स यह जांच कर रही थी।

पुलिस के साथ सहयोग के ज़रये जासूसी वीडियो पूर्वावलोकन करने के बाद हमलावरों की पहचान की गई। यास्मीन ने कहा कि वह आश्चर्य हो गई थी क्योंकि मेट्रो ट्रेन के किसी भी यात्री ने उसकी मदद नहीं की। उसने हमलावरों की चीखें सुनी थीं जिसमें से डोनाल्ड ट्रम्प नाम स्पष्ट रूप से समझ में आरहा था। वह मुझे आतंकवादी करार दे रहे थे। जिसके कारण मैं डर गई थी।

रोज़नामा ने यास्मीन के बयान प्रकाशित किया है। हमलावरों ने चिल्लाकर कहा था कि देश के गले से घंटी निकालकर फेंक दो। तुम यहाँ की नहीं हो। यास्मीन अमेरिका में पैदा हुई थी लेकिन उसके माता पिता मिस्र हैं। वह सदमे का पीड़ित हो गई। उसने कहा कि मैं यहीं पैदा हुई और यहीं पली, अमेरिकी हूँ, आप लोगों को जान लेना चाहिए। जब यास्मीन उन्हें नजरअंदाज किया तो ये लोग उसे ध्यान पाने के लिए इसका बियाग पकड़ कर खींचने लगे जो एक बियाग की पट्टी टूट गई। इसलिए वह पलटी और वह उसे परेशान नहीं करने के लिए कहा जिस पर हमलावर हंसने लगे।

यास्मीन ट्रेन के दूसरे किनारे पर चली गइ लेकिन ये लोग उसका पीछा कर रहे थे। उन्होंने इसका हिजाब खींचने की कोशिश की। यह घटना राष्ट्रव्यापी स्तर पर हिजाब पहने महिलाओं पर हमले के सिलसिले के नवीनतम घटना है जो ट्रम्प की चुनावी सफलता के बाद पेश आया।

TOPPOPULARRECENT