अमेरिकी हवाई अड्डे पर ईरानी मूल के 5 साल के बच्चे को घंटों तक रोके रखा

अमेरिकी हवाई अड्डे पर ईरानी मूल के 5 साल के बच्चे को घंटों तक रोके रखा
Click for full image

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आव्रजन आदेश के बाद ईरानी मूल के पांच साल के नन्हे बच्चे को हवाई अड्डे पर घंटों तक रोके रखा गया क्योंकि व्हाइट हाउस का कहना है कि इस बच्चे ने ‘सुरक्षा खतरा’ पैदा किया होगा। यह घटना वाशिंगटन डलेस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की है। बीते सप्ताहांत बच्चे की मां हवाई अड्डे के बाहर घंटों इंतजार करती रही थी और जब दोनों मिले तो यह बहुत ही भावुक क्षण था। दोनों के मिलने का क्षण वीडियो फुटेज में कैद हो गया था।
डेमोक्रेट का कहना है कि यह बच्चा मेरीलैंड का है और अमेरिकी नागरिक है तथा उसकी मां ईरान की है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह बच्चा अपने परिवार के सदस्य के साथ था और उसकी मां हवाई अड्डे के बाहर उसका इंतजार कर रही थी। बच्चे के वहां पहुंचने के बाद उसे रोक लिया गया।

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने कहा, ‘‘राष्ट्रपति मानते हैं कि इस देश को सुरक्षित रखना उनका कर्तव्य और प्रतिबद्धता है। उन्होंने कहा, यह सुनिश्चित कर लीजिए कि अगर वो पांच साल का है, अपने माता-पिता के साथ है तो इसका यह मतलब नहीं है कि वह खतरा पैदा नहीं करता है। ट्रंप के विवादित कार्यकारी आदेश के अनुसार ईरान, इराक, लीबिया, सोमालिया, सूडान, सीरिया और यमन के लोगों के अमेरिका में दाखिल होने पर रोक रहेगी।

Top Stories