Tuesday , July 17 2018

अमेरिकी F-22 फ़ाइटर प्लेन ने दो सामरिक हमलावर रूसी फ़ाइटर प्लेट को अलास्का क्षेत्र में रोका

रूसी विमानों द्वारा नियमित रूप से हवाई गश्ती दुनिया भर के समुद्र और महासागरों में एयरस्पेस के उपयोग से अंतर्राष्ट्रीय नियमों के अनुसार सख्ती से किया जाता है। सीएनएन ने शुक्रवार को उत्तरी अमेरिकी एयरोस्पेस रक्षा कमांड (एनओआरएडी) के एक बयान का हवाला देते हुए कहा कि अमेरिकी F-22 फ़ाइटर प्लेन के सेनानियों ने अलास्का के तट पर अंतरराष्ट्रीय हवाई क्षेत्र में रूसी Tu -95 रणनीतिक हमलावरों की एक जोड़ी को रोक दिया है।

रिपोर्ट के अनुसार, परमाणु सक्षम रूसी हमलावर कथित रूप से उत्तरी अमेरिकी वायु रक्षा क्षेत्र (एडीआईजेड) में घुस गए थे, जो अलास्का के पश्चिमी तट से लगभग 200 मील दूर एक क्षेत्र को कवर करता है।

रूसी विमानों को “F-22 द्वारा रोक दिया गया था और निगरानी की गई थी जब तक कि बमवर्षक एलीज़ियन द्वीप श्रृंखला के साथ पश्चिम की ओर बढ़ते हुए एडीआईजेड नहीं छोड़े,” सीएनएन ने आगे विस्तार किए बिना रिपोर्ट की। उन्होंने कहा कि रूसी हमलावरों ने अमेरिकी हवाई क्षेत्र का उल्लंघन नहीं किया था।

रूसी रक्षा मंत्रालय ने पहले कहा था कि Tu-95 लंबी दूरी के बमवर्षक और लंबी दूरी के Tu -142 एंटीसबमारिन विमान आर्कटिक महासागर, बेरिंग सागर और ओखोतस्क सागर मध्य हवा में ईंधन भरने का अभ्यास कर रहे थे। रूसी सैन्य विमान नियमित रूप से आर्कटिक क्षेत्र, काला सागर, और अटलांटिक और प्रशांत महासागर सहित दुनिया भर के समुद्र और महासागरों में गश्ती उड़ानें चलाता है।

TOPPOPULARRECENT