अमेरीका जाकर गिड़गिड़ाने से कोई नहीं आयेगा मोदी जी : केजरीवाल

अमेरीका जाकर गिड़गिड़ाने से कोई नहीं आयेगा मोदी जी : केजरीवाल

दिल्ली के वज़ीर ए आला अरविंद केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी के गैर मुल्कके दौरे की चुटकी लिए है. उन्होंने कहा कि मुल्क को पहले ‘मेक इन इंडिया’ नहीं ‘मेक इंडिया’ की जरूरत है. उन्होंने कहा कि सबसे पहले मुल्क में तालीम ,सेहत को मजबूत करने की जरूरत है जिससे ‘मेक इन इंडिया’ अपने आप हो जायेगा. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बाहर जाकर गिड़गिड़ाने से कोई नहीं आयेगा. पहले हम मुल्क को सलाहियत वाला बना ले फिर लोग इंवेस्ट करने खुद आयेंगे.

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके भी मोदी को आड़े हाथ लिया. उन्होंने आज ट्वीट किया और पीएम मोदी को सलाह दी कि मेक इंडिया पहले हो जाने से मेक इन इंडिया अपने आप हो जाएगा. उन्होंने लिखा कि कई दोस्त मुझसे पूछ रहे हैं कि मेक इंडिया का मतलब क्या है? उन्हें मैं बताना चाहता हूं कि मेक इंडिया का मतलब है कि हेल्थ, एजुकेशन, वाटर, सेफ्टी, इनफ्रास्ट्रक्चर में इनवेस्ट करना है.

हिंदुस्तान के लोग हमारी सबसे बड़ी प्रापर्टी हैं. हमें उनमें इनवेस्ट करने की जरूरत है. अगर ऐसा हुआ तो दुनिया हमें फॉलो करेगी. अपने दूसरे ट्वीट में केजरीवाल ने कहा कि प्रो पीपुल पावर पॉलिसी बनाकर आप सरकार ने मेक इंडिया की तरफ कदम बढ़ाने का काम किया है.

वहींकेजरीवाल के इस बयान पर पलटवार करते हुए भाजपा के तरजुमान संबित पात्रा ने कहा, केजरीवाल पहले ‘मेक दिल्ली’ कर लें, फिर पूरे हिंदुस्तान की बात सोचें, वही लालू प्रसाद यादव ने भी पीएम के दौरे पर बयान देते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी बिहार के सीएम उम्मीदवार खोजने अमेरिका गये हैं.

Top Stories