Thursday , November 23 2017
Home / Featured News / अमेरीका में गै़रक़ानूनी तौर पर मुक़ीम तमाम लोगें‍ को वापिस जाना होगा: ट्रम्प

अमेरीका में गै़रक़ानूनी तौर पर मुक़ीम तमाम लोगें‍ को वापिस जाना होगा: ट्रम्प

हॉस्टन 27 फ़रवरी: रिपब्लिकन सदारती उम्मीदवार की नामज़दगी के लिए सबसे आगे समझे जानेवाले डोनाल्ड ट्रम्प ने एक और बयान देते हुए कहा कि अगर वो अमेरीका के सदर मुंतख़ब हो गए तो तमाम 11 मिलियन गै़रक़ानूनी तारकीन-ए-वतन जिनमें तक़रीबन 3 लाख लोगें का ताल्लुक़ हिन्दुस्तान से है, को अमेरीका से वापिस जाना होगा।

इस के बाद उन्हें क़ानूनी तरीके से अमेरीका में दाख़िल होने की इजाज़त दी जाएगी। रिपब्लिकन सदारती मुबाहिसा में हिस्सा लेते हुए ट्रम्प ने कहा कि अमेरीका में गै़रक़ानूनी तौर पर मुक़ीम लोगें की तादाद एक दो नहीं बल्कि 11 मिलियन है।

उनके सदर बनने की सूरत में इन तमाम गै़रक़ानूनी लोगें को वापिस जाना होगा ताकि वो दुबारा क़ानूनी तौर पर अमेरीका वापसी कर सकें। इन सबको एक क़ानूनी ज़ाबता पर अमल करते हुए अपनी आमद को क़ानूनी मौकुफ़ देना होगा और ये क़ानूनी ज़ाबता इतना आसान नहीं होगा जितना कि समझा जा रहा है लेकिन बहरहाल ऐसा तो करना ही होगा।

ट्रम्प का बयान एक ऐसे वक़्त सामने आया है जब 01 मार्च बरोज़ मंगल जिसे सोपर ट्यूसडे कहा जा रहा है, ग्यारह रियासतों टेड क्रूज़ की आबाई रियासत टेक्सास में अहम तरीन पोलिंग होगी जिसे 2016 की प्राइमरीज़ में सबसे अहम तसव्वुर किया जा रहा है।

TOPPOPULARRECENT