Friday , December 15 2017

अयोध्या में गोलियां चलवाना सही था: मुलायम

समाजवादी पार्टी की देश बचाओ, देश बनाओ रैली का आगाज हो चुका है। जैसा कि सपा दावा कर रही है, यहां तकरीबन पांच लाख लोगों की भी़ड़ जमा है।

समाजवादी पार्टी की देश बचाओ, देश बनाओ रैली का आगाज हो चुका है। जैसा कि सपा दावा कर रही है, यहां तकरीबन पांच लाख लोगों की भी़ड़ जमा है।

प्रोग्राम में तब्दीली करते हुए रैली के सदर आजम खां को पहले बोलने के लिए बुलाया गया तो रामगोपाल यादव ने यह भी कह डाला कि मीडिया वालों, दिखाइए कि हमारी रैली आगरा रैली से पांच गुना बड़ी है।

सपा के सुप्रीमो ने मंच पर आते ही पहले तो जमकर आजम की तारीफ की। इसके बाद उन्होंने खुलकर कह दिया कि मैं इस बार लोकसभा का इलेक्शन लडूंगा और मुझे मजबूती से पार्लियामेंट में भेजिए। उन्होंने लोगों से अपील की मरकज़ में तीसरे मोर्चे की हुकूमत बनाने में समाजवादी पार्टी की मदद करें।

मुलायम ने अपनी ज़िंदगी का खुलासा बताने के साथ-साथ मुस्लिम की तरफ से लगाये गये इल्ज़ाम पर भी सफाई दी। मुलायम ने कहा कि हम मुस्लिमों की तरफदारी नहीं करते, उन्हें इंसाफ देते हैं।

मुलायम ने बाबरी म‌‌स्जिद की शहादत पर भी सफाई देते हुए कहा कि वो मुल्क के इत्तेहद का मुद्दा था। इसलिए हमने गोलियां चलवाईं थीं। उन्होंने कहा कि अयोध्या में अगर वो होता रहता, तो मुसलमानो को लगता कि उनका कोई नहीं है। इसलिए मैंने उनकी हिफाज़त की।

मुलायम ने कहा ‌कि बीजेपी के लोग जाहिल हैं। उन्होंने आवाम से अपील की कि इस बार भाजपाइयों की जमानत जब्त करवा दीजिए।

अखिलेश ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और मायावती को भी यादगारो की तामीर को लेकर कोसा। उन्होंने कहा कि जब मुल्क को बचाने की बात आएगी या फिर जमीन से लड़ाई की बात आएगी, मुल्क को समाजवादियों की ही जरूरत पड़ेगी।

अखिलेश ने लैपटॉप तक्सीम जैसे स्कीमात के ‌लिए अपनी कामयाबी गिनाईं और कहा कि हमारी पार्टी ने जो मुहिम शुरू कीं, अब वे दूसरों के मंशूर (Manifesto) में भी नजर आ रही हैं।

‌अखिलेश ने फिर्कावाराना ताकतों को निशाने पर लिया। उन्होंने शेर वाले कमेंट पर मोदी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कुछ लोग शेर की बात गिनाते हैं। उन्हें बता दूं कि हमने शेर जरूर लिए पर उसकी एवज में कई जानवर भी दिए।

अखिलेश ने मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि उनकी रियासत से हमने जो शेर लिए हैं, उन्हें चंबल में रखेंगे। उनके लिए ऐसा कटघरा बनाया है ‌कि वे उनसे बाहर निकल नहीं पाएंगे।

समाजवादी पार्टी के कौमी जनरल सेक्रेटरी रामगोपाल यादव ने आवाम से अपील की कि वे मुलायम सिंह यादव को वज़ीर ए आज़म बनाएं। उन्होंने कहा कि मुल्क में महंगाई और करप्शन से ज्यादा खतरनाक हैं फिर्कावाराना ताकते हैं। उन्हें हटाने के लिए लोगों को आजम, मुलायम और ‌अखिलेश जैसे लीडरों को ताकत सौंपनी होगी।

रामगोपाल ने कहा कि मुल्क में तमाम रियासत होंगे, लेकिन यूपी जैसी 80 सीटें कहीं नहीं हैं। यहां से मुलायम जी को वज़ीर ए आज़म बनाकर भेजिए।

कुछ ही देर पहले वज़ीर ए आला अलिखेश यादव और मुलायम सिंह यादव रैली मुकाम जिले के इस्लामिया कॉलेज ग्राउंड पर पहुंचे और आजम खां समेत कई लीडरों ने मुलायम सिंह यादव का इस्तेकबाल किया।

रैली के लिए लगाए गए स्टेज पर सपा के कौमी जनरल सेक्रेटरी रामगोपाल यादव, जेल मंत्री राजेंद्र चौधरी के साथ दूसरे लीडरो की फौज जमा है।

TOPPOPULARRECENT