अरब अमीरात के वीज़ा नियमों में बदलाव, नौकरी करने वालों के लिए बड़ी खबर!

अरब अमीरात के वीज़ा नियमों में बदलाव, नौकरी करने वालों के लिए बड़ी खबर!

संयुक्त अरब अमीरात के उपराष्ट्रपति और प्रधान मंत्री और दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल ने प्रवासी, निवासियों, परिवारों और लोगों के लिए व्यापक वीजा देने के लिए और वीज़ा की अवधि बढ़ाने के लिए कई नए नियमों की घोषणा की है।

मंत्रिमंडल ने अपने नए विश्वविद्यालयों के अध्ययन को पूरा करने के बाद अपने माता-पिता के आश्रितों के लिए निवास अवधि के दो वर्ष के विस्तार की अनुमति देने के लिए वर्तमान निवास प्रणाली की समीक्षा सहित एक नए विधायी पैकेज को मंजूरी दे दी।

पहले 48 घंटों के लिए सभी प्रवेश शुल्क से ट्रांजिट यात्रियों को छूट देने के लिए एक नया निर्णय भी मंजूरी दे दी गई है। ट्रांजिट वीज़ा केवल Dh50 के शुल्क के लिए 96 घंटे तक बढ़ाया जा सकता है।

ट्रांजिट वीजा प्राप्त करने से संयुक्त अरब अमीरात के हवाईअड्डे के पासपोर्ट-कंट्रोल हॉल में कई एक्सप्रेस काउंटर द्वारा सुविधा प्रदान की जाएगी।

अमीरात में नौकरी तलाशने वालों के लिए मंत्रिमंडल ने लोगों को अपने वीज़ा को अधिक से अधिक “बिना प्रवेश” पासपोर्ट टिकट के बिना स्वेच्छा से देश छोड़ने का मौका दिया।

नौकरी तलाशने वालों के लिए एक नया 6 महीने का वीजा पेश किया जाएगा जो अपने वीज़ा पर और ज्यादा ठहरना चाहते है और देश में काम करना चाहते हैं।

Top Stories