Monday , December 11 2017

अरब लीग ने फिलिस्तीन में अवैध यहूदी पुनर्वास की निंदा की

क़ाहिरा: अरब लीग ने फिलिस्तीनी क्षेत्र बैतूल मुक़द्दस और गरब जॉर्डन में इज़राइल की ओर से यहूदी पुनर्वास के नये परियोजनाओं के घोषणा की तीव्र शब्दों में निंदा की है, यहूदी पुनर्वास को शांति के विनाश की कोशिश करार दिया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अल अरबिया डॉट नेट के अनुसार काहिरा में अरब लीग के मुख्यालय से जारी किए गए एक बयान में कहा गया है कि इज़राइल की ओर से फिलिस्तीनी अरब क्षेत्रों में रविवार के बाद तीन हजार नए घरों का निर्माण की घोषणा खुले तौर पर शांति व्यवस्था के स्थापना की प्रयासों को नष्ट करने की साजिश है।

अरब लीग ने फिलिस्तीन में इज़राइल के अवैध पुनर्वास रोकने के लिए सुरक्षा परिषद से अपनी जिम्मेदारियां निभाने की मांग की है। बयान में कहा है कि वैश्विक सुरक्षा परिषद फिलिस्तीन विवाद के दो राज्यिक समाधान के लिए अपनी प्रस्तावों पर अमल करे।

गौरतलब है कि कल मंगलवार को इजरायल सरकार ने क़ब्ज़े वाले गरब जॉर्डन क्षेत्रों में यहूदी पुनर्वास के लिए 2500 नए घरों के निर्माण की घोषणा की थी। गरब जॉर्डन में कई महीनों के बाद पुनर्वास का यह सबसे बड़ी योजना है। इससे पहले रविवार को इजरायली नगर पालिका द्वारा शहर में तीन बड़ी यहूदी कालोनियों में 566 घरों के निर्माण को मंजूरी दी गई थी।

TOPPOPULARRECENT