Friday , September 21 2018

अररिया उपचुनाव: सरफराज आलम के समर्थकों पर पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने का आरोप, केस दर्ज

अररिया लोकसभा उपचुनाव में आरजेडी प्रत्याशी सरफराज आलम की जीत के बाद से ही एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में कुछ लोग कथित तौर पर पाकिस्तान के समर्थन में और भारत के विरोध में नारे लगा रहे हैं।

भाजपा प्रत्याशी प्रदीप कुमार सिंह जो यह उप चुनाव हार गए थे, उन्होंने आरोप लगाया था कि सरफराज आलम की जीत के तुरंत बाद उन्हीं के समर्थकों ने यह वीडियो बनाया था, मगर इसकी पुष्टि नहीं हो पा रही थी।

प्रदीप कुमार सिंह ने अररिया के पुलिस अधीक्षक से अपील की थी कि वह इस पूरे वायरल वीडियो का संज्ञान लें और मामले में प्राथमिकी दर्ज कराएं जिसके बाद पुलिस भी इस वायरल वीडियो के सच को जानने में लग गई थी।

अररिया पुलिस ने जांच के बाद कहा है कि वायरल वीडियो में जो लोग पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगा रहे हैं, वे नव निर्वाचित सांसद सरफराज आलम के घर के आसपास के रहने वाले हैं।

वायरल वीडियो में दिख रहे और सांसद सरफराज आलम के समर्थकों की पुलिस ने पहचान कर ली है और उनकी गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई की जा रही है। इस मामले में अररिया के थानाध्यक्ष दीपांकर ज्ञान ने पूरे मामले का संज्ञान लेते हुए प्राथमिकी दर्ज की है।

अररिया के डीएसपी कुमार देवेंद्र सिंह ने कहा कि पुलिस वीडियो में दिखने वाले लोगों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास कर रही है और जो लोग इस वीडियो को वायरल कर रहे हैं उनकी भी गिरफ्तारी की जाएगी।

साभार- आज तक

TOPPOPULARRECENT